क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय पटना में हिंदी दिवस का आयोजन

क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय पटना में हिंदी दिवस का आयोजन

पटना: पटना के क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय में हिंदी दिवस के अवसर पर हिंदी दिवस समारोह का आयोजन किया गया. कार्यालय में एक से 14 सितंबर तक आयोजित हिंदी पखवाड़ा के दौरान विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को समारोह के मुख्य अतिथि कवि-लेखक समीर परिमल द्वारा विजेताओं को सम्मानित किया गया.

इस अवसर पर क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी गोपाल चंद्र दास ने सभी अधिकारियों और कर्मचारियों से आह्वान किया कि वे ज्यादा से ज्यादा कार्य राजभाषा हिंदी में करें. उन्होंने कहा कि हिंदी में कार्य करना काफी आसान है और सभी को राजभाषा हिंदी का सम्मान करना चाहिए चाहिये.

हिंदी समापन समारोह पखवाड़े के मुख्य अतिथि कवि-लेखक और राज्य कर सहायक आयुक्त, पटना के समीर परिमल ने कार्यालय में राजभाषा हिंदी के प्रज्ञामी प्रयोग एवं वर्तमान परिपेक्ष में भारतीय जनमानस के बीच राजभाषा हिंदी की महत्ता और उपयोगिता पर विस्तार से चर्चा की. साथ ही अपनी श्रेष्ठ काव्यों का पाठ कर आयोजन के वातावरण को साहित्य बना डाला.

हिंदी दिवस पखवाड़े के समापन समारोह के दौरान अमरेंद्र कुमार अमर, मनीष जयसवाल, जितेंद्र पासवान, अतुल कुमार, अंतर्यामी रॉय, अनिल कुमार सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी गण उपस्थित थे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें