स्वास्थ्य मंत्री ने प्रदेश में कोरोना संक्रमण को लेकर चिंता जतायी

स्वास्थ्य मंत्री ने प्रदेश में कोरोना संक्रमण को लेकर चिंता जतायी

Patna: प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय ने चिंता जतायी है। उन्होंने राज्यवासियों से कोरोना गाइडलाईन के नियमों का पालन करने के साथ-साथ टीका लेने की अपील की है।

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय ने शनिवार को यहां एक बयान जारी कर कहा कि कोरोना की दूसरी लहर के कारण राज्य में एक बार फिर से कोरोना पांव पसारने लगा है। पिछले तीन माह बाद एक अप्रैल को सबसे ज्यादा 662 नये केस मिले जो निश्चित रूप से चिंता का विषय है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जांच का दायरा बढ़ा कर संक्रमितों की पहचान की जा रही है।

मंगल पाण्डेय ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग कोरोना पर नियंत्रण को लेकर अलर्ट मोड पर है और बढ़ रही संख्या पर काबू पाने के लिए आवश्यक तैयारी की जा रही है। इस स्थिति में लोगों के बीच सावधानी बरतने की जरूरत है। इसलिए राज्यवासियों से आग्रह है कि वे अनावश्यक यात्रा से बचें और मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकलें। साथ ही दो गज की दूरी को जरूरी समझ सामाजिक दूरी का पालन अवश्य करें। इसके अलावे 45 साल से अधिक उम्र के लोग  टीका जरूर लगवाएं ।

उन्होंने कहा कि देश के महाराष्ट्र, पंजाब और दिल्ली समेत 11 राज्यों में संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। पिछले दस दिनों में बिहार में भी मरीज बढ़े हैं और यह सिलसिला भी जारी है। उन्होंने कहा कि सभी सार्वजनिक स्थलों के अलावे एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड पर रैंडम जांच करा संक्रमित पाये जाने पर समुचित उपचार की व्यवस्था की जा रही है। सभी सिविल सर्जनों को संक्रमण पाये जाने वाले क्षेत्रों में सघन कोरोना जांच करने व जांच का दायरा बढ़ाने का निर्देश दिया गया है।

हिस

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें