पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह का निधन

पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह का निधन

Bihar: पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह का रविवार को निधन हो गया. वे दिल्ली के एम्स अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती थे. जहां उन्होंने रविवार को अंतिम सांस ली. जानकारी के अनुसार रघुवंश प्रसाद सिंह फेफड़े में संक्रमण के कारण एम्स में भर्ती किया गया था. वही कुछ दिनों पूर्व श्री सिंह कोरोना बीमारी से ठीक हुए थे. जिसके बाद फेफड़े के इलाज के लिए दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया था.

वैशाली से सांसद श्री सिंह लालू प्रसाद यादव के बेहद करीबी और राजनीति यात्रा के सच्चे मित्रों में से एक थे, हालांकि कुछ कारणों से विगत दिनों राष्ट्रीय जनता दल को छोड़ने के लिए राजद सुप्रीमों को चिट्ठी लिखी थी.

श्री सिंह ने एम्स से ही राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमों लालू प्रसाद यादव को रिम्स में चिट्ठी लिखी थी. श्री सिंह को लिखी चिट्ठी पर लालू प्रसाद यादव ने रघुवंश सिंह को चिट्ठी लिखकर यह कहा था कि आप कही नही जा रहे है. समझ लीजिए. इस चिट्ठी के बाद पुनः श्री सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को चिट्ठी कुछ सुधार को इंगित किया था.

रघुवंश प्रसाद सिंह राजनीति में एक पिलर के समान थे. राजनीति करियर में जनता के हितों के लिए ही सदैव कार्य किया. जनहित के लिए उन्होंने सड़क से सदन तक आवाज़ उठाई. जिसके फलस्वरूप वह हमेशा जनता और नेता दोनों के बीच अमित छाप छोड़ने वाले नेता बने. कर्पूरी ठाकुर, जयप्रकाश नारायण और लोहिया को आदर्श मानकर राजनीति में सादा जीवन जीने वाले नेता को हमेशा जनता की चिंता थी. यही कारण है कि उन्होंने राजद से पहले उपाध्यक्ष और फिर पार्टी से अपना इस्तीफा दिया.

श्री सिंह के निधन पर राजद के साथ साथ सभी राजनीतिक दलों के नेताओं ने अपनी समवेदना प्रकट की है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें