Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

बिहार: आकाशीय बिजली की चपेट में आने पांच की मौत

पटना: राज्य के विभिन्न जिलों में शनिवार को बारिश के दौरान आकाशीय बिजली की चपेट में आने से पांच लोगों की मौत हो गयी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आकाशीय बिजली से हुई मौतों से मर्माहत हैं। उन्होंने प्रभावित परिवारों के प्रति अपनी गहरी शोक संवेदना व्यक्त की और पीड़ित परिवारों को चार-चार लाख रुपये देने की घोषणा की है।

शनिवार को राज्य के कई इलाकों में बारिश हुई। बारिश के दौरान आकाशीय बिजली की चपेट में आने से चार जनपदों में पांच लोगों की मौत हो गई। इनमें मधेपुरा में दो, सीवान में एक, बांका में एक और गोपालगंज में एक व्यक्ति की मौत हुई है। आकाशीय बिजली की चपेट में आने से पांच लोगों की मौत पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दुख जताया। मुख्यमंत्री ने कहा कि आपदा की इस घड़ी में वह प्रभावित परिवारों के साथ हैं। मुख्यमंत्री ने सभी मृतक के परिजनों को तत्काल चार-चार लाख रुपये अनुग्रह अनुदान देने के निर्देश दिये हैं।

मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की है कि सभी लोग खराब मौसम में पूरी सतर्कता बरतें। खराब मौसम होने पर आकाशीय बिजली से बचाव के लिये आपदा प्रबंधन विभाग के सुझावों का अनुपालन करें। खराब मौसम में घरों में रहें और सुरक्षित रहें।

Exit mobile version