Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

सावन की पहली सोमवारी: महेंद्रनाथ मंदिर में मची भगदड़, दो महिला की मौत, कई घायल

सीवान: सावन की आज पहली सोमवारी पर शिवालयों में जल चढ़ाने के लिए भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी है. कोरोना के कारण दो वर्षों से श्रावणी मेले का आयोजन नहीं हो पाया था जिस वजह से इस बार भक्तों का सैलाब उमड़ परा है. इसी बीच सिवान जिले के महेंद्र नाथ मंदिर में जल चढ़ाने के दौरान भगदड़ मच गई जिसमें दो श्रद्धालुओं की मौत हो गई. जबकि एक अन्य महिला घायल हो गई है.

मृत महिला की हुसैनगंज थाना क्षेत्र के प्रतापपुर के रहने वाले मोताब चौधरी की पत्नी लीलावती देवी और जीरादेई थाना क्षेत्र के पथार गांव की रहने वाली सुहागमती देवी के रूप में हुई है. वहीं, घायल महिला की पहचान प्रतापपुर निवासी जनक देव भगत की पत्नी शिव कुमारी के रूप में हुई है. घटना के बाद मंदिर परिसर में अफरातफरी मच गई. घायल महिला को इलाज के लिए सीवान सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

सिवान के सिसवन प्रखंड अंतर्गत मेंहदार में स्थित महेन्द्रनाथ मंदिर में पहली सोमवारी को पूजा-अर्चना के लिए भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी है. आज सुबह 3 बजे पूजा के लिए मंदिर का पट खुलते ही बड़ी संख्या में लोग एक साथ मंडी में प्रवेश करने लगे इसी कारण से भगदड़ मच गई. जिसमें दो महिलाओं की दबकर मौत हो गई वहीं तीन श्रद्धालु जख्मी हो गए. जानकारी के मुताबिक परिजनों ने शवों को अपने कब्जे में ले लिया और शव लेकर घर चले गए.

Exit mobile version