बिहार से गुजरनेवाली एक्सप्रेस और पैसेंजर ट्रेनें आज से शुरू

पटना: पूर्व मध्य रेल में धरना-प्रदर्शन के कारण स्थगित ट्रेनों का परिचालन बुधवार से शुरू होगा. एक्सप्रेस/इंटरसिटी ट्रेनों व अन्य प्रमुख पैसेंजर ट्रेनों को चलाया जायेगा. लंबी दूरी की एक्सप्रेस ट्रेनों का परिचालन रैक के उपलब्ध होने के अनुसार शुरू किया जायेगा. अन्य पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन चरणबद्ध तरीके से शुरू होगा. पूमरे में विभिन्न स्टेशनों पर धरना- प्रदर्शन के कारण स्थगित लंबी दूरी की 58 एक्सप्रेस ट्रेनों का परिचालन मंगलवार को हुआ. ट्रेनों के चलने से यात्रियों को राहत मिली. श्रमजीवी, अर्चना, दानापुर-सिकंदराबाद, पटना-कोटा, पटना-शालिमार, पटना-रांची जनशताब्दी, पटना-एलटीटीइ, सहरसा-पाटलिपुत्र, वैशाली, दानापुर-भागलपुर इंटरसिटी, पटना-हावड़ा जनशताब्दी सहित अन्य रेल खंडों पर 58 ट्रेनें चलीं. राजेंद्रनगर टर्मिनल से राजधानी व संपू्र्ण क्रांति एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से चलीं.

मंगलवार को दानापुर रेल मंडल से सबसे अधिक 24, समस्तीपुर रेल मंडल से 14, धनबाद रेल मंडल से 13, सोनपुर रेल मंडल से पांच व डीडीयू रेल मंडल से दो एक्सप्रेस ट्रेनों का परिचालन हुआ. ट्रेनों के चलने से पटना जंक्शन, राजेंद्र नगर टर्मिनल व पाटलिपुत्र जंक्शन पर हलचल बढ़ गयी है. पटना जंक्शन को छोड़ कर राजेंद्र नगर टर्मिनल व पाटलिपुत्र जंक्शन पर यात्रियों की आवाजाही कम थी. वहां भी ट्रेन पकड़ने के लिए यात्रियों का आना हुआ. नयी दिल्ली के लिए राजगीर से आनेवाली श्रमजीवी एक्सप्रेस में चढ़नेवाले यात्रियों की संख्या अधिक रही.

रैक की उपलब्धता के अनुसार पैसेंजर ट्रेनें चलायी जायेंगी. इसके लिए विभिन्न स्टेशनों से रैक को लाया जा रहा है. सीपीआरओ वीरेंद्र कुमार ने बताया कि मंगलवार को पूमरे में विभिन्न रेल खंडों पर 58 एक्सप्रेस ट्रेनों का परिचालन हुआ. लंबी दूरी की एक्सप्रेस ट्रेनों का परिचालन रैक के उपलब्ध होने के अनुसार तत्काल शुरू किया जायेगा.

0Shares
[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें