Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

बेगूसराय में 25 हजार रिश्वत लेते बिजली विभाग का जेई रंगे हाथ गिरफ्तार

बेगूसराय:  रिश्वतखोरों के विरुद्ध लगातार कार्रवाई में जुटी निगरानी विभाग बिहार की टीम ने गुरुवार को बेगूसराय में बिजली विभाग के एक जूनियर इंजीनियर (जेई) को घूस लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. निगरानी विभाग की गिरफ्त में आया जेई बेगूसराय ग्रामीण पश्चिमी क्षेत्र में कार्यरत था. रिश्वत मांगे जाने की सूचना सत्यापन के बाद कार्रवाई करते हुए निगरानी विभाग की टीम ने पावर हाउस चौक के समीप से उसे 25 हजार रुपया लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है.
जानकारी के अनुसार अत्यधिक बिल आ जाने के बाद एक व्यक्ति ने जेई से बिजली बिल में सुधार करवाने की गुहार लगाई थी. करीब एक लाख के बिल का 25 हजार में मैनेज करने का सौदा हुआ तथा जेई नीरज कुमार ने गुरुवार को पीड़ित उपभोक्ता सर्वेश कुमार को बुलाया था. जिसके बाद उसने परेशान होकर निगरानी विभाग को सूचना दी, गुरुवार की दोपहर पीड़ित व्यक्ति ने जब जेई नीरज को फोन किया तो उसने पावर हाउस चौक के समीप स्थित एक चाय दुकान पर रुकने को कहा.

इसकी जानकारी मिलने के बाद सुरेंद्र कुमार मौआर के नेतृत्व में जाल बिछाए निगरानी विभाग की टीम ने केमिकल लगा 25 हजार रुपया सर्वेश को देकर घेराबंदी कर दी. इसी बीच जेई नीरज कुमार पावर हाउस चौक के समीप स्थित चाय दुकान के पास पहुंचा और पैसा ले रहा था, तभी पैसा लेते ही निगरानी विभाग की टीम ने उसे हिरासत में ले लिया. हिरासत में लेने के बाद गुप्त स्थान पर उससे पूछताछ की जा रही है, जिसके बाद और खुलासा होने की संभावना है। गिरफ्तारी के दौरान जेई के पास से एक रजिस्टर भी निगरानी की टीम को हाथ लगी है. इधर गिरफ्तारी के बाद बिजली विभाग में हड़कंप मच गया है.

Exit mobile version