Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की पहल, बदहाल सड़कों की तस्वीर करें WhatsApp

पटना: उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने सड़क संबंधित समस्याओं के निवारण के लिए एक नया प्रयोग शुरू किया है. तेजस्वी यादव ने एक WhatsApp नंबर जारी किया है. इस नंबर के माध्यम से आप उपमुख्यमंत्री तक ख़राब सड़कों की तस्वीरों को WhatsApp के माध्यम से पहुंचा सकते है.

बिहार सरकार के पथ निर्माण विभाग ने इस नई व्यवस्था को लागू कर दिया है. विभाग ने व्हाट्सएप नंबर 9470001346 जारी किया है. अगर आपके इलाके में सड़क खराब है तो एक फोटो खींचिए और WhatsApp नंबर पर भेज दीजिए. इसके बाद शिकायत दर्ज़ कर इस पर कार्रवाई की जाएगी. वहीं, शिकायत के बाद भी अगर अधिकारी सड़क की समस्या को दूर नहीं करेंगे तो उनपर भी जवाबदेही तय करते हुए कार्रवाई की जाएगी. बिहार में OPRMC के तहत आने वाली सड़कों के रखरखाव को लेकर इस नयी व्यवस्था के तहत नंबर जारी किया गया है.  

उपमुख्यमंत्री ने बताया कि पहले लोग जब सड़क के बदहाल होने की शिकायत करते थे तो इंजीनियरों को बताया जाता था और उनके रिपोर्ट को मान लिया जाता था. कई बार ऐसा होता था कि सड़क ठीक नहीं है. अब विभाग के पास सड़क की फोटो उपलब्ध होगी तो उसे ठीक करवाने में आसानी होगी.

इसके साथ ही सड़क निर्माण में बिहार में भूमि अधिग्रहण की समस्या को दूर करने के लिये एक स्पेशल कमिटी भी बनाई गई है. इस कमिटी में बिहार प्रसाशनिक सेवा के 5 रिटायर्ड अधिकारीयों को शामिल किया गया है.

बिहार के उपमुख्यमंत्री की यह पहल निश्चित ही जनता के लिए कारगर साबित हो पायेगी. जनता सीधे अपनी बातों को विभाग तक पहुंचा सकेगी.

Exit mobile version