Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

छपरा सहित विभिन्न जगहों के व्यापारियों के साथ DRM ने की बैठक, रेल माल ढुलाई में NGT के गाइडलाइन फॉलो करने का दिया निर्देश

वाराणसी:  वाराणसी मंडल के सभी गुड्ड्स शेड पर एन जी टी गाइडलाइंस का अनुपालन कराने के लिए मंडल कार्यालय के भारतेन्दु सभा कक्ष में मंडल रेल प्रबंधक विजय कुमार पंजियार ने सेवित क्षेत्र के व्यापारियों एवं व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की

वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक संजीव शर्मा ने सभी व्यापारियों का स्वागत करते हुए उनको व्यापारियों/ग्राहकों की सुविधा के दृष्टिकोण से भारतीय रेल के मालपरिवहन में किये गये सकारात्मक परिवर्तनों की व्यापक जानकारी दी तथा व्यापारियों से पाल्यूशन कंट्रोल एवं एन.जी.टी. के नये नियमों के पालन करने में सहयोग माँगा.

इस अवसर पर मंडल रेल प्रबंधक श्री वी.के.पंजियार ने अपने संबोधन में बताया की माल परिवहन के दृष्टिकोण से पूर्वोत्तर रेलवे का वाराणसी मंडल महत्वपूर्ण है. व्यापारियों को संबोधित करते हुए उन्होने कहा  की मंडल के माल टर्मिनलों पर आपके द्वारा विभिन्न वस्तुओं की लोडिंग/अनलोडिंग की जाती है. आप सभी द्वारा लोडिंग/अनलोडिंग हेतु ट्रकों ,जे.सी.बी मशीनों एवं भारी उपकरणों का प्रयोग किया जाता है जिसके कारण साइडिंग में धूल एवं मिट्टी का अम्बार लग जाता है जो आस-पास के वातावरण में उड़ती रहती है. इस संबंध में आप सभी से आग्रह किया जाता है कि माल साइडिंग पर प्रतिदिन पानी का छिड़काव एवं धूल-मिट्टी को हटाने का काम आवश्यक रूप से  किया जाना है. इस अवसर पर उन्होंने व्यापारियों से व्यापार के क्षेत्र में सुविधाओ से सम्बंधित सुझाव मांगे और उनकी समस्याओं का संज्ञान लिया और शीघ्र निराकरण हेतु योजनायें बनाने का आश्वासन दिया.

इस अवसर पर वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक ने व्यापारियों  को मालभाड़े में दी जाने वाली विभिन्न छूटो से अवगत कराया तथा अगस्त से लागू ईटी/आरआर पर रजिस्ट्रेशन कराने का अनुरोध किया. उन्होंने  माल टर्मिनल पर व्याप्त वायु प्रदूषण को कम करने के उददेश्य से संबंधित माल साइडिंग पर प्रतिदिन पानी का छिड़काव एवं धूल-मिट्टी को हटाना/सफाई कराने की अपील की जिससे मंडल व्यवसायिक गतिविधियाँ साफ-सुथरे माहौल में संपन्न हो सकें और माल यातायात का परिवहन सुचारू रूप से किया जा सके.

मंडल रेल प्रबंधक ने व्यापरियों से उनके कार्य क्षेत्र में स्वच्छता बरतने ,पर्यावरण को अनुकूल बनाने और सिंगल यूज प्लास्टिक  का  रेल परिसरों  में  इस्तेमाल न करने की अपील की.
  

इस अवसर पर अपर मंडल रेल प्रबंधक प्रवीण कुमार, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक संजीव शर्मा, वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक रोहित गुप्ता ,मंडल वाणिज्य प्रबंधक देवानंद दुबे,सहायक मंडल वाणिज्य प्रबंधक श्री ए.के.सुमन , सहायक वाणिज्य प्रबंधक (फ्रेट) जंगबहादुर राम , कुमार सेल्स/देवरिया से दिलीप कुमार, IFFCO से अभिषेक कुमार पाण्डेय, CONCOR माधोसिंह/गाजीपुर से श्रीप्रदीप सिंह, IFFCO से शांतनु जायसवाल, ACC सीमेंट से अजय कुमार, FCI बलिया से मृतुन्जय एवं JP सीमेंट छपरा ग्रामीण से अनिल कुमार तथा अन्य प्रतिनिधि गण उपस्थित थे.

Exit mobile version