मानव श्रृंखला के लिए लोगों को जागरूक कर रहा ‘दोस्तानासफ़र’

मानव श्रृंखला के लिए लोगों को जागरूक कर रहा ‘दोस्तानासफ़र’

Patna: आगामी 19 जनवरी 2020 को बनाई जाने वाले मानव श्रृंखला में जनभागीदारी को लेकर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है.

जल जीवन हरियाली, नशा मुक्ति, बाल विवाह उन्मूलन के पक्ष में आगामी 19 जनवरी को राज्य में मानव श्रृंखला का निर्माण किया जाना है. ऐसे में जनमानस में जागरूकता को लेकर जन शिक्षा निदेशालय द्वारा दोस्तानासफ़र किन्नर कला जत्था के माध्यम से नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत कर जागरूक किया जा रहा है.

दोस्तानासफ़र की रेशमा प्रसाद ने बताया कि मानव श्रृंखला में शामिल होने के लिए जनता को जागरूक किया जा रहा है. साथ ही साथ जल जीवन हरियाली और नशा मुक्ति को भी जनता को बताया जा रहा है.

मंगलवार को पटना जंक्शन सहित पटना के अन्य क्षेत्रों में जागरूकता अभियान चलाया गया. इस दौरान कार्यक्रम में जन शिक्षा निदेशालय के सहायक निदेशक रमेश चंद्रा एवं ग़ालिब खान तथा वरिष्ठ नाटककार उदय कुमार द्वारा कार्यक्रम के उद्देश्य पर चर्चा की गई.

ग़ालिब खान ने कहा की अगला विश्व युद्ध जल के लिए ही होगा इस लिए सभी को पर्यावरण की सुरक्षा के लिए तत्पर होना चाहिए.

इस अवसर पर दोस्तानासफर की संयोजिका रेशमा प्रसाद के नेतृत्व में किन्नर कलाकारों डिमपाल जश्मिन, अनुप्रिया, सोनी, गौरी, सुरभि यादव, रानी, रंजना, मुस्कान एवं मनोज और सनी के द्वारा गीत संगीत एवं नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति हुई.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें