सावन में देवघरवासियों को मिलेगा तोहफा, देवघर एयरपोर्ट है तैयार पीएम करेगे उद्घाटन

सावन में देवघरवासियों को मिलेगा तोहफा, देवघर एयरपोर्ट है तैयार पीएम करेगे उद्घाटन

सावन में देवघरवासियों को मिलेगा तोहफा, देवघर एयरपोर्ट है तैयार पीएम करेगे उद्घाटन

Chhapra: दो वर्षो बाद शुरू हो रहे श्रावणी मेले में इस बार देवघर वासियों के साथ साथ देश के सभी लोगों को सावन में तोहफ़ा मिलने जा रहा है. जिसके बाद भारत के किसी भी कोने में बैठे शिव भक्तों को एक दिन में देवघर स्थित बैजनाथ नाथ धाम के नाम से प्रसिद्ध शिवलिंग के दर्शन का लाभ मिल सकेगा.

दो राज्यों के सहयोग से मेले का आयोजन

कोरोना काल के दो वर्षो बाद देवघर में श्रावणी मेला का आयोजन हो रहा है. बिहार और झारखंड दोनो राज्य इस मेले के आयोजन में सहभागी है. बिहार के सुलतानगंज से जल लेकर शिवभक्त झारखंड के देवघर में स्थित बैजनाथ धाम शिवलिंग पर जलाभिषेक करते है.

 

देवघर में स्थित भगवान भोलेनाथ के इस शिवलिंग का दर्शन करना आसान हो जाएगा. भक्त पहले ट्रेन और निजी वाहन के साथ बस से भी आते थे. अगर सबकुछ सुचारू हुआ तो इस सावन में वह फ्लाइट से भी देवघर आकार भगवान शिव की पूजा और दर्शन कर सकेगें. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 12 जुलाई को नवनिर्मित एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे. जिसके बाद भक्त वायुमार्ग से भी दर्शन को आने लगेंगे. करीब 400 करोड़ रुपए को लागत से बने इस एयरपोर्ट से देवघर के पर्यटन क्षेत्र में एक नया आयाम जुड़ेगा. समय की कमी से देवघर नही आने वाले श्रद्धालु अब कम समय में आकर दर्शन कर वापस भी का सकेंगे. हालांकि अभी बहुत कुछ बाकी है लेकिन इस वर्ष तक यह एयरपोर्ट पूर्ण रूप से सुचारू हो जाने की उम्मीद है.

0Shares
[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें