Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

डेंगू अलर्ट: पुलिसकर्मियों को फूल शर्ट पहनने और मच्छरदानी में सोने का निर्देश

Patna: बिहार में डेंगू का कहर लगातार जारी है. पटना के कई इलाकों में भी डेंगू के मामले सामने आ रहे हैं. ऐसे में यह बीमारी घटने के बजाय चेन की तरह बढता जा रहा है. अस्पतालों में ज्यादातर मरीज डेंगू से ग्रसित आ रहे हैं.

पटना के रूबन हॉस्पिटल में 200 के करीब डेंगू के मरीज भर्ती है. इस बीमारी ने बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक को अपने चपेट में लिया है.

हाल यह है कि हॉस्पिटल में बेड कम पड़ गये हैं और वही प्लेटलेट्स की मांग भी बढ़ गयी है. डेंगू की भयावह स्थिति को देखते हुए पुलिस मुख्यालय ने सिपाहियों के लिए जरूरी आदेश जारी किया है. पुलिस मुख्यालय ने कॉन्स्टेबल को फुल शर्ट पहनने को कहा है वही सोने के वक्त मच्छरदानी का उपयोग करने की बात कही है.

बता दें कि पटना सहित बिहार के कई थानों और पुलिस बैरक में कई पुलिसवाले डेंगू की चपेट में आ गये हैं. डेंगू से पुलिस मुख्यालय में तैनात बॉडीगार्ड की मौत हो जाने के बाद पुलिस मुख्यालय ने यह निर्देश जारी किया है। जिलों के एसपी को पुलिस क्वार्टर, पुलिस बैरेक, रसोईघर, थाना सहित अन्य कार्यालय में अगले तीन दिनों तक विशेष स्वच्छता अभियान चलाने का निर्देश दिया गया है. साथ ही फॉगिंग और ब्लीचिंग पाउडर के छिड़काव कराने का भी निर्देश दिया गया है.

Exit mobile version