बिहार: चमकी बुखार और लू की मार से 37 लोगों ने तोड़ा दम

बिहार: चमकी बुखार और लू की मार से 37 लोगों ने तोड़ा दम

पटना: राज्य में शनिवार को ही 37 लोगों ने दम तोड़ दिया है. एक ओर जहां चमकी बुखार से 73 लोगों की मौत हो चुकी है तो वहीं गर्मी आग बनकर बरस रही. गया में चढ़ते पारा के साथ लोगों का जीना दुश्वार हो गया है. यहां पर शनिवार को तापमान 45 के पार पहुंचा और दोपहर होते-होते गर्म हवा ने लोगों की जान लेना भी शुरू कर दिया. शाम होते-होते लू में मरने वालों की संख्या अकेले गया में 12 तक जा पहुंची. 40 लोग अब भी अस्पताल में भर्ती हैं.

गया के अलावा औरंगाबाद में गर्मी ने 25 लोगों की मौत की नींद सुला दी. यहां लगातार अलग-अलग इलाकों से लू लगने की खबरें आ रही है. सदर अस्पताल के सिविल सर्जन ने इसकी पुष्टि की है. सिविल सर्जन के मुताबिक लू लगने के कारण शनिवार को 25 लोगों की मौत हो गई.

मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से अब तक 73 लोगों की जान चली गई है. 10 लोगों ने तो सिर्फ 2 दिनों में ही दम तोड़ा है. मुजफ्फरपुर के सबसे बड़े सदर अस्पताल में लगातार चमकी बुखार से प्रभावित मासूम पहुंच रहे हैं. आज केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री भी चमकी बुखार के कहर का जायजा लेने मुजफ्फरपुर पहुंच रहे हैं.

[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें