हाजीपुर में दिनदहाड़े 55 किलो सोना लूट ले गए अपराधी

हाजीपुर में दिनदहाड़े 55 किलो सोना लूट ले गए अपराधी

बिहार : सूबे में अपराध चरम पर है. हत्या और लूट की वारदात को अंजाम देकर अपराधी खुलेआम पुलिस को चुनौती दे रहे हैं. हाजीपुर में बेखौफ अपराधियों ने दिनदहाड़े फिर से एक बड़ी लूट की घटना को अंजाम दिया.करीब छह से सात की संख्या में अपराधियों ने हाजीपुर स्थित मुथूट फाइनेंस कंपनी की शाखा में घुसकर कर्मचारियों को हथियार के बल पर बंधक बनाया और 55 किलो 700 ग्राम का सोना लूट लिया, जिसकी कीमत 20 करोड़ रुपये से ज्यादा की आंकी गई है. लूट का विरोध करने पर अपराधियों ने कंपनी के कर्मचारियों के साथ मारपीट भी की.

अपराधियों ने लूट के दौरान दोनों सुरक्षा गार्डों के अलावा ग्राहकों से मारपीट भी की. हथियार का भय दिखा शाखा प्रबंधक को कब्जे में लेकर वहां मौजूद लोगों के मोबाइल छीन लिये. 20 मिनट के अंदर वारदात को अंजाम देकर अपराधी फरार हो गए.

घटना के बाद पुलिस के वरीय पदाधिकारी मौके पर पहुंचे. मामले की तहकीकात की. सबसे बड़ी बात है कि जिस जगदंबा इनक्लेव में मुथूट कंपनी की शाखा है, वो थाने से कुछ ही दूरी पर स्थित है.

घटना को लेकर गार्ड रवींद्र कुमार ने बताया है कि करीब 12.30 बजे एक ग्राहक आया. शाखा में प्रवेश के लिए पहचान पत्र दिखाना जरूरी होता है. गार्ड ने जब परिचय पत्र मांगा तो ग्राहक रूप में आया अपराधी उलझ पड़ा और गार्ड की गर्दन पकड़ ली और पीटते हुए अपने अन्य साथियों को बुला लिया. तभी आधा दर्जन हथियारबंद लुटेरे घुस गए. यहां मौजूद दूसरे गार्ड रामस्वारथ राय और दो ग्राहकों को मारपीट कर कब्जे में कर लिया. इसके बाद शाखा प्रबंधक सुबोध कुमार सिंह और कर्मचारी सोनू कुमार के हाथ बांध दिए और सभी के मोबाइल छीन लिए.

हथियार के बल पर लुटेरे शाखा प्रबंधक को स्ट्रांग रूम ले गए और 55 किलो 700 ग्राम सोना झोलों में भरकर आराम से फरार हो गए. कार्यालय में मौजूद एक कर्मचारी का मोबाइल बच गया था. अपराधियों के फरार होने के बाद उसने पुलिस को सूचना दी.

वारदात की सूचना से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. प्रभारी एसपी मृत्युंजय कुमार दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे. पुलिस अधिकारियों ने शाखा प्रबंधक समेत कंपनी के सभी कर्मियों से काफी देर तक पूछताछ की और सीसीटीवी  फुटेज देखा.

प्रभारी एसपी ने बताया कि 55 किलोग्राम सोना लूटने की बात सामने आई है. पूरी वारदात सीसीटीवी में कैद है. अपराधियों की पहचान कर ली गई है. पुलिस उनकी गिरफ्तारी के लिए संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है. सीसीटीवी फुटेज में लुटेरे झोले में सोना ले जाते दिख रहे हैं. एक लुटेरे ने चप्पल पहन रखी है. तिरहुत आइजी गणेश कुमार ने भी जांच कर आवश्यक निर्देश दिए.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें