Covid-19: Bihar में अब शाम 4 बजे से इवनिंग कर्फ्यू, नही लगेगा लॉकडाउन

Patna: बिहार में कोरोना कहर मचा रहा है. प्रतिदिन इस वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही तो वही कई संक्रमित मरीज ठीक भी हो रहे है. इनसब के बावजूद प्रदेश में कोरोना की भयावह स्थिति है. राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों के बावजूद राज्य सरकार ने सूबे में लॉकडाउन नहीं लगाने का फैसला लिया है. सरकार ने लॉकडाउन के बदले शाम 4 बजे से इवनिंग कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया है. बिहार सरकार के क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप ने ये फैसला लिया है.

प्रदेश की अद्यतन स्थिति को लेकर मंगलवार को नीतीश कुमार ने सभी डीएम एसपी के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग की थी. इसके बाद ये तय किया गया था कि बुधवार को होने वाली क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में लॉकडाउन के बारे में फैसला लिया जाये. बिहार सरकार के क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बुधवार की दोपहर बैठक हुई, जिसमें अहम फैसले लिये गये.

राज्य सरकार ने शाम 6 बजे के बाद पूरे बिहार में इवनिंग कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया है. अभी रात 9 बजे से सुबह तक नाइट कर्फ्यू है. लेकिन अब शाम 4 बजे से ही नाइट कर्फ्यू रहेगा. सारी दुकाने शाम 6 बजे तक ही खुली रहेंगी.

राज्य सरकार ने शादी ब्याह को लेकर भी लोगों की संख्या कम कर दी है. शादी ब्याह में अब सिर्फ 50 लोग ही शामिल हो पायेंगे. अब तक शादी ब्याह में 100 लोगों के शामिल होने की अनुमति थी. वहीं, श्राद्ध में सिर्फ 25 लोगों के शामिल होने की अनुमति होगी.

राज्य सरकार ने सभी जिलों के डीएम एसपी को निर्देश दिया है कि वे कोरोना गाइडलाइंस को लेकर सख्ती बरतें. राज्य सरकार ने जो दिशा निर्देश दे रखा है उसका हर हाल में पालन कराया जाये.

0Shares
A valid URL was not provided.