बिहार में खुले स्कूल, 22 स्कूली बच्चे, 2 शिक्षक कोरोना पॉजिटिव

बिहार में खुले स्कूल, 22 स्कूली बच्चे, 2 शिक्षक कोरोना पॉजिटिव

कोरोना संक्रमण की रफ्तार थमने के बाद बिहार में स्कूलों समेत अन्य शिक्षण संस्थानों को खोल दिया गया है. इस बीच मुंगेर से आयी एक खबर के बाद शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया है. असरगंज प्रखंड अंतर्गत लाल बहादुर शास्त्री किसान उच्च विद्यापीठ, ममई में गुरुवार को 22 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए.

स्वास्थ्य विभाग द्वारा शिविर लगाकर स्कूल के 75 बच्चों और शिक्षकों का कोविड-19 जांच रैपिड एंटीजेन टेस्ट कीट से किया गया. जिसमें 22 बच्चे, 2 शिक्षक और एक आदेशपाल कोरोना पॉजिटिव पाए गए. वहीं सूचना मिलते ही जिला प्रशासन और जिला स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों में हड़कंप मच गया. बताया गया कि पॉजिटिव पाए गए सभी 22 बच्चे 14 से 15 वर्ष उम्र के हैं. वहीं 59 और 49 वर्ष के दो शिक्षक और 40 वर्ष के एक आदेशपाल हैं.

जिसके बाद जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा मेडिकल टीम को विद्यालय भेजा गया. जहां से मेडिकल टीम द्वारा बच्चों के स्वास्थ्य जांच के बाद होम आइसोलेशन में भेज दिया गया. जबकि इधर जिलाधिकारी रचना पाटिल द्वारा स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर पॉजिटिव पाए गए बच्चों और शिक्षकों के संपर्क में आने वाले लोगों को चिन्हित किए जाने और आसपास के स्थानों को कटेंनमेंट जोन घोषित किए जाने की प्रक्रिया आरंभ कर दी गई.

जिलाधिकारी रचना पाटिल ने बताया कि सभी पॉजिटिव पाए गए बच्चों के स्वास्थ्य जांच के लिए मेडिकल टीम को विद्यालय भेजा गया है. जबकि विद्यालय को बंद कर दिया गया है. वहीं सभी मेडिकल टीम द्वारा संपर्कियों को चिन्हित कर उनका मेडिकल जांच किया जाएगा. जबकि मेडिकल टीम द्वारा पंचायत में हाउस-टू-हाउस सर्वेक्षण के उपरांत संदिग्ध पाए जाने वाले लोगों का कोविड-19 जांच किया जाएगा.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें