बिहार में बढ़ी कोरोना की रफ्तार, 24 घंटे में मिले 126 पॉजिटिव

पटना: राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान 126 नये कोरोना संक्रमित पाये गये हैं. इसमें सर्वाधिक 83 नये संक्रमित पटना जिले में पाये गये हैं. नये कोरोना संक्रमित राज्य के 20 जिलों में पाये गये हैं. इसके अलावा राज्य के अन्य जिलों में पाये गये संक्रमितों में गया में सात, बेगूसराय में छह, मुजफ्फरपुर में चार, बांका में तीन, अररिया में तीन, औरंगाबाद में एक, अरवल में दो, भागलपुर में एक, भोजपुर में एक, पूर्वी चंपारण दो, गोपालगंज में दो, जहानाबाद में एक, मधुबनी में दो, मुंगेर में एक, पूर्णिया में एक, समस्तीपुर में एक, शेखपुरा में एक, सुपौल में दो, पश्चिम चंपारण में एक और दूसरे राज्य के एक व्यक्ति का सैंपल संक्रमित पाया गया है. कुल एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 409 हो गयी है. होमआइसोलेशन में कुल 398 संक्रमित हैं. राज्य का रिकवरी रेट 98.47% है. संक्रमण को देखते हुए राज्य में इस दौरान एक लाख 30 हजार 126 सैंपलों की जांच की गयी.
पटना जिले में कोरोना के मामलों में बुधवार को एक बार फिर उछाल आयी. जिले में जून महीने में एक दिन में सबसे ज्यादा 83 नये कोरोना संक्रमित पाये गये. पांच माह पहले फरवरी महीने में एक दिन में इससे अधिक केस मिले थे. संक्रमितों में चार एमबीबीएस छात्र और पीएमसीएच व एक निजी अस्पताल के एक-एक डॉक्टर शामिल हैं. इसके साथ ही जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 258 तक पहुंच गयी है. लेकिन, इनमें सिर्फ छह मरीज अस्पताल में भर्ती ह़ैं इनमें पुनपुन के एक मरीज को राजाबाजार स्थित एक बड़ेप्राइवेट अस्पताल में भर्ती किया गया है, जबकि अन्य पांच संपतचक और पटना एम्स व पीएमसीएच अस्पताल में भर्ती किया गया.
0Shares
[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें