बिहार में कोरोना टीकाकरण का आंकड़ा पहुंचा छह करोड़ के पारः मंगल पांडेय

बिहार में कोरोना टीकाकरण का आंकड़ा पहुंचा छह करोड़ के पारः मंगल पांडेय

-जनता के सहयोग से दिसंबर तक आंकड़ा आठ करोड़ के पार होगा

पटना: स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि जनता के सहयोग से शनिवार को राज्य में कोविड-19 टीकाकरण का आंकड़ा छह करोड़ के पार हो गया है। राज्य सरकार के निरंतर प्रयास और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के दिशा-निर्देश में इस कार्य को पूरा किया गया, जो राज्य के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है। इस कार्य को पूरा कराने के लिए 15 हजार टीका केंद्र कार्यशील रहा एवं पचास हजार से अधिक स्वास्थ्य एवं टीकाकर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गई है।

मंत्री पांडेय ने कहा कि यह कार्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पूरे देश में कोरोना का टीका मुफ्त उपलब्ध कराने से संभव हो पाया है। इसके लिए राज्यवासियों की ओर से प्रधानमंत्री का आभार जताते हुए उन्होंने कहा कि अगर जनता का सहयोग बना रहा, तो अगले दिसंबर तक राज्य आठ करोड़ से अधिक कोरोना का डोज लगाने में अवश्य सफल होगा। इसके लिए लोगों के पूर्ण सहयोग की आवश्यकता पड़ेगी। साथ ही राज्य की जनता से अपील करते हुए उन्होंने कहा है कि जो लोग कोरोना टीका का पहला डोज ले चुके हैं, वे दूसरा डोज जरूर लें, अन्यथा टीका का प्रभाव बेअसर हो सकता है।

पांडेय ने कहा कि कोरोना महामारी की रोकथाम और उससे बचाव के लिए केंद्र सरकार के सहयोग से राज्य सरकार का सतत प्रयास जारी है। अनुमंडल अस्पताल से लेकर मेडिकल कॉलेजों तक स्वास्थ्य सुविधाओं का विस्तार किया जा रहा है। थर्ड वेब की आशंका को देखते हुए स्वास्थ्य के हर क्षेत्र को मजबूत किया जा रहा है। जरूरी संसाधनों की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के साथ-साथ मानव बल बढ़ाने की दिशा में भी विभाग लगातार काम कर रहा है।

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें