प्रतिमा विसर्जन के दौरान डांस करने को लेकर हुआ विवाद, गोली मार युवक की हत्या

प्रतिमा विसर्जन के दौरान डांस करने को लेकर हुआ विवाद, गोली मार युवक की हत्या

पटना: प्रतिमा विसर्जन जुलूस में शामिल एक युवक को दर्जनों युवक ने घेर कर चौक थाना क्षेत्र में अशोक राजपथ पर शहीद भगत सिंह चौक मोड़ के समीप में गोली मार जख्मी कर दिया. जख्मी युवक को उपचार के लिए पुलिस ने पीएमसीएच में भर्ती कराया, जहां शनिवार सुबह उसकी मौत हो गयी. घटना सेवा शिविर से थोड़ी दूरी पर घटी है. शुक्रवार की देर मालसलामी थाना क्षेत्र के रिकाबगंज कटरा बाजार मुहल्ला निवासी दीनानाथ चौधरी का पुत्र विक्की चौधरी (23वर्ष) की एक दर्जन से अधिक युवकों ने घेर कर पिटाई की. इसके बाद कनपटी में गोली मार कर जख्मी कर दिया था.

बताया जाता है कि मालसलामी थाना क्षेत्र से विसर्जन जुलूस अशोक राजपथ होते भद्रघाट के लिए जा रहा था. विसर्जन जुलूस में शामिल लोग डीजे पर बज रहे गीतों पर थिरकते चल रहे थे. इसी बीच एक छोटी प्रतिमा वहां से निकल रही थी, दो प्रतिमा विसर्जन शोभायात्रा में पहले आगे-पीछे करने को लेकर विवाद हुआ, यह विवाद हाजीगंज से चमडोरिया के बीच हुआ था. इसी दौरान डांस करने पर भी विवाद हो गया. चमडोरिया के समीप हमलावर मारपीट करने लगे और एक दूसरे को खदेड़ने लगे.

इससे मेला देख रहे लोगों में भगदड़ मच गयी. अफरा-तफरी के बीच विसर्जन शोभायात्रा चौक मोड़ से आगे बढ़ी, तभी अचानक पीछे से एक दर्जन युवक फिर से दौड़ते हुए आये और विसर्जन जुलूस में शामिल विक्की को घेर कर मारपीट करते हुए गोली मार दी. गोली मारने के बाद अपराधी हवाई फायरिंग करते हुए फरार हो गये. जबकि पुलिस की तैनाती भी चौक मोड़ पर थी.

परिजनों ने पुलिस को बताया कि विक्की का इस विवाद से कुछ मतलब नहीं था. पुलिस ने बताया कि अभी तक प्राथमिकी दर्ज नहीं करायी गयी है. पुलिस हत्यारों की पहचान के लिए चौक मोड़ व आसपास में लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाल रही है. पीएमसीएच से पुलिस पोस्ट से बयान आने के बाद ही पूरी तरह से मामला स्पष्ट हो पायेगा.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें