अगले माह से गांधी सेतु के समानांतर फोरलेन पुल का निर्माण होगा शुरू

अगले माह से गांधी सेतु के समानांतर फोरलेन पुल का निर्माण होगा शुरू

पटना: उत्तर व दक्षिण बिहार के बीच सफर और आसान बनाने के लिए महात्मा गांधी सेतु के निकट प्रस्तावित समानांतर पुल का निर्माण अगले महीने शुरू हो जाएगा। लगभग 14.5 किमी लंबे इस चार लेन पुल और उसके पहुंच पथ का निर्माण कार्य 1794.37 करोड़ की लागत से अगले महीने अप्रैल में प्रारम्भ होने की संभावना है।

सोमवार को राज्यसभा में भाजपा सदस्य सुशील कुमार मोदी के सवाल के जवाब में केंद्रीय सड़क,परिवहन व राजमार्ग मंत्री नितिन जयराम गडकरी ने यह जानकारी दी। गडकरी ने बताया कि बिहार के पटना में राष्ट्रीय राजपथ -19 पर गंगा नदी पर महात्मा गांधी सेतु के समानांतर नया चार लेन पुल और इसके पहुंच मार्ग के निर्माण के लिए 2926.42 करोड़ की लागत स्वीकृत की गई थी।

मालूम हो कि प्रधानमंत्री द्वारा घोषित 1.40 लाख करोड़ के बिहार पैकेज के तहत पीएम ने पिछले साल इस परियोजना का शिलान्यास किया था। गडकरी ने बताया कि इस परियोजना को पिछले साल 04 सितम्बर 2020 को 1794.37 करोड़ की लागत पर अवार्ड किया गया और 12 अक्टूबर, 2020 को अनुबन्ध भी कर लिया गया। कहा कि पर्यावरण और अन्य स्वीकृतियों में देरी के कारण ठेकेदारों को कार्यारम्भ करने की निश्चित तिथि नहीं बताई गई है, मगर अप्रैल 2021 से कार्यारम्भ होने की संभावना है।

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें