डबल डेकर फ्लाईओवर का 5 जुलाई को CM नीतीश करेंगे कार्यारंभ

डबल डेकर फ्लाईओवर का 5 जुलाई को CM नीतीश करेंगे कार्यारंभ

Chhapra: शहर के बीचों बीच बनने वाले डबल डेकर फ्लाईओवर का कार्यारंभ बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा किया 5 जुलाई को किया जाएगा. इस फ्लाईओवर का निर्माण शहर के पुलिस लाइन से गांधी चौक, नगरपालिका चौक, बस अड्डा होते हुए दरोगा राय चौक तक किया जाएगा. फ्लाईओवर के निर्माण को लेकर सारण संसद राजीव प्रताप रुडी ने अपनी प्रसन्नता जाहिर की है.

विदित हो कि वर्ष 2016 में सारण के अमणौर में केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के कार्यक्रम में श्री रुडी ने केंद्रीय मंत्री से छपरा शहर के उपर डबल डेकर फ्लाईओवर बनाने की मांग की थी. इस परियोजना के लिए रुडी ने राज्य के मुख्यमंत्री से लेकर केन्द्रीय मंत्री श्री गड़करी तक से कई दौरे की मुलाकात की थी.
काफी जद्दोजहद के बाद सारण सांसद का प्रयास अन्ततः सफल हुआ और पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव द्वारा संवेदक नियुक्त किया गया.
2014 के लोकसभा चुनावों के समय सांसद रुडी ने क्षेत्र की जनता से मुलभूत सुविधाओं को दिलाने का वादा किया था. सांसद अपने क्षेत्र की जनता से सड़क, बिजली, पानी, आदि जैसे विभिन्न क्षेत्रीय विकास के किये गये अपने वायदे किये थे. इनमे कई वायदे पूरे भी हुए और कई पूरे हो रहे है.

इसी के तहत यह राज्य का पहला डबल डेकर फ्लाई ओवर का निर्माण भी होना है. श्री रुडी ने केन्द्र और राज्य सरकार के संयुक्त सहयोग से बनने वाले इस फ्लाईओवर के निर्माण की मंजूरी पर अपनी खुशी जताते हुए मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार, उप मुख्यमंत्री श्री सुशील कुमार मोदी और पथ निर्माण मंत्री श्री नंदकिशोर यादव को धन्यवाद दिया और कहा फ्लाईओवर का निर्माण सारण के विकास की राह को और आसान बनायेगा. श्री रुडी ने बताया कि जब केन्द्रीय निधि से बनने वाली सड़को के लिए वे राज्य सरकार और केन्द्र सरकार के समन्वयक के रूप में राज्य के दौरे पर आये थे तभी इस योजना की परिकल्पना की थी जो अब मूर्तरूप लेने जा रहा है.
ज्ञातव्य है कि वर्ष 2016 में श्री रुडी को केन्द्रीय सड़क व परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने केन्द्रीय सड़क निधि से बनने वाली सड़कों के लिए केन्द्र व राज्य सरकार के बीच समन्वयक बनाया था. इस दौरान जब श्री रुडी ने मुख्यमंत्री और पथ निर्माण मंत्री से मुलाकात के दौरान इस योजना की जानकारी दी और इसे मूर्तरूप देने के लिए उनका सहयोग मांगा था.

बताते चलें कि वर्ष 2017 के फरवरी माह में श्री रुडी ने बिहार के तत्कालिन पथ निर्माण मंत्री एवं पदाधिकारियों के साथ विश्वसरैया भवन में बैठक की थी. उस दौरान बैठक में छपरा शहर के उपर से डबल डेकर के निर्माण के लिए 250 करोड़ रूप्या प्रस्तावित किया गया जो भारत सरकार के CRF के लिए भेजा जाना प्रस्तावित हुआ था. इसके बाद श्री रुडी ने केन्द्रीय मंत्री श्री गडकरी से लेकर राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों से कई दौरे की मुलाकात की जिसके परिणामस्वरूप छपरा को राज्य का पहला डबल डेकर फ्लाईओवर मिला है.

 

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें