Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

बिहार में विपक्षी पार्टियों की बैठक को कांग्रेस का समर्थन, तय नहीं हुआ नेता का नाम

पटना, 2 जून (हि.स.)। पटना में विपक्षी पार्टियों की बैठक 12 जून को होनी तय हुई है। इस पर देश के सभी विपक्षी नेताओं ने शामिल होने की सहमति बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को दी है लेकिन बैठक में शामिल होने वाले कांग्रेस नेता के नाम को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है। यह बात साफ है कि राहुल गांधी इस समय अमेरिका के दौरे पर हैं। इसलिए उनके बैठक में शामिल होने की कोई उम्मीद ही नहीं है। अब पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को तय करना है कि वे बैठक में शामिल होंगे या नहीं।

हालांकि, कांग्रेस महासचिव और मीडिया विभाग के प्रमुख जयराम रमेश ने पत्रकारों से हुई बातचीत के दौरान यह बात साफ कर दिया है कि पटना में विपक्षी दलों की बैठक में निश्चित तौर पर कांग्रेस शामिल होगी लेकिन कांग्रेस का कौन नेता बैठक में शामिल होगा इसका फैसला पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और दूसरे वरिष्ठ नेता तय करेंगे।

उन्होंने जोर देकर कहा कि राहुल गांधी इस समय अमेरिका के दौरे पर हैं। कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे को अभी यह तय करना है कि वो पटना की बैठक में पार्टी का प्रतिनिधित्व करेंगे या नहीं। बैठक 12 जून को है, जिसमें अभी वक्त है। जब बैठक की तिथि करीब आएगी तो ये जानकारी दी जाएगी कि कांग्रेस की ओर से कौन नेता 12 जून की बैठक में शामिल होगा।

पार्टी सूत्रों के अनुसार कांग्रेस अपने किसी महासचिव को इस बैठक में शामिल होने के लिए भेज सकती है लेकिन सवाल ये है कि क्या कांग्रेस में राहुल गांधी या पार्टी अध्यक्ष के अलावा किसी के पास कोई फैसला लेने का पावर है। जयराम रमेश के बयान से तो यह साफ लगता है कि कांग्रेस विपक्षी एकता के समर्थन देने को लेकर एक औपचारिकता निभाएगी ताकि उस पर कोई आरोप न लगे। वैसे भी कांग्रेस के अंदर ही 12 जून की बैठक को लेकर भारी घमासान छिड़ा है। ऐसे में वक्त ही बताएगा कि मुख्यमंत्री नीतिश की विपक्षी एकता की मुहिम कितनी सफल होगी।

Exit mobile version