Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

बिहार में अगले तीन दिनों में बढ़ेगी ठंड़

पटना: बिहार की राजधानी पटना सहित राज्य के विभिन्न जिलों में ठंड बढ़ने लगा है । दिन भर चलने वाली पछुआ पवन से हवा में नमी का भी एहसास होने लगा है। हालांकि दिन में धूप निकलने की वजह से ठंड़ से थाड़ी राहत मिल रही है ।

कुछ दिनों में ठंड़ और बढ़ने का अनुमान मौसम विभाग ने लगाया है । मौसम विभाग ने ताजा अनुमान जारी कर दिया है। मौसम विभाग के अनुसार दिसंबर के तीसरे सप्ताह यानि 21 दिसंबर से बिहार में कड़ाके की ठंड पड़ेगी। इसके साथ-साथ नए साल में लोगों को शुरुआत से ही शीतलहर का सामना करना पड़ेगा।

बिहार मौसम विज्ञान केंद्र ने पूर्वानुमान जताते हुए कहा है कि पिछले 4 दिनों में जिस तरह से अधिकतम और न्यूनतम तापमान में गिरावट देखी जा रही है ऐसे में ठंड में तेजी से वृद्धि होने वाली है। अगले पांच दिनों के अंदर बिहार में तापमान में भारी गिरावट देखी जाएगी। जिससे ठंड़ में बढ़ोतरी होगी और अगले चार दिनों में आकाश में घने कोहरे भी छा सकते है।

मौसम विभाग के ताजा आंकड़े के अनुसार राज्य के 11 शहरों में तापमान में काफी कमी आई है। जिसके बाद बिहार में मौसम में बदलाव देखने को मिला है । मिली जानकारी के अनुसार बिहार के गया जिले में सबसे कम 0.5 डिग्री तापमान दर्ज किया गया, औरंगाबाद में 0.5, पूर्वी चंपारण में 2.8, सुपौल में 0.4 डिग्री तापमान में गिरावट आई है। ज्यादातर शहरों का पारा 10 डिग्री के आसपास पहुंच गया है। जिसमें पटना का न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस, इसके अलावा कई जिलों में 10 डिग्री और उसके आसपास तापमान रह रहा है। मौसम विभाग के अनुसार रात के तापमान में तेजी से बदलाव होने लगा है और तापमान भी 2 से 3 डिग्री नीचे रह रहा है।

Exit mobile version