Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

राष्ट्रपति बनने के बारे में अभी नहीं सोचा: नीतीश

पटना/भागलपुर: राष्ट्रपति पद की दावेदारी को लेकर लगाई जा रही अटकलों पर नीतीश कुमार ने विराम लगा दिया है। समाज सुधार अभियान के तहत मंगलवार को भागलपुर पहुंचे मुख्यमंत्री ने राष्ट्रपति पद के लिए विपक्ष के उम्मीदवार के सवाल पर कहा कि इस पर हमने अभी विचार तक नहीं किया है। हमें इस बारे में कोई आइडिया भी नहीं है। कहां-कहां से आपलोग कौन-कौन सी कहानी गढ़ लेते हैं।

हालांकि, प्रदेश के कई वरीय नेताओं ने नीतीश के राष्ट्रपति बनने को लेकर प्रतिक्रिया दी है। पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा कि हमारी तो हार्दिक इच्छा है कि नीतीश कुमार ऊंचे पद पर जाएं। इसके लिए मेरी शुभकामना है। उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि मुझे इसकी कोई जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा कि अभी तो रामनाथ कोविंद राष्ट्रपति हैं। अभी कोई वैकेंसी नहीं है।

कांग्रेस के एमएलसी समीर सिंह ने कहा कि एक बिहारी होने के नाते मुझे खुशी होगी कि बिहार का कोई नेता देश का राष्ट्रपति बने। राजेन्द्र प्रसाद के बाद कोई बिहारी इस पद पर बैठेगा तो मुझे गर्व होगा। नीतीश कुमार में यह योग्यता है। बिहार सरकार में जदयू कोटे से मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि नीतीश कुमार तो प्रेसिडेंट मैटेरियल हैं ही। नीतीश कुमार को पूरा बिहार, देश और दुनिया जानता है। नीतीश कुमार का जो विजन है वो राष्ट्रीय अन्तरराष्ट्रीय स्तर पर ख्याति प्राप्त है। बिहार को आगे बढ़ाने में नीतीश कुमार का बड़ा योगदान है।

उल्लेखनीय है कि नीतीश कुमार को राष्ट्रपति बनाने की रणनीति पर उनके पुराने साथी प्रशांत किशोर ने काम करना शुरू किया है। पिछले दिनों प्रशांत किशोर दिल्ली में नीतीश से मुलाकात कर चुके हैं। प्रशांत किशोर ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात के दौरान उनके सामने इस प्रस्ताव को रखा है कि वह राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवारी पर सहमति दें। इसके समर्थन में दूसरे दलों के नेताओं से भी संपर्क साधा है।

चर्चा है कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के साथ-साथ महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और एनसीपी नेता शरद पवार से पीके ने इस मसले पर बातचीत की है। इतना ही नहीं आने वाले दिनों में प्रशांत किशोर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री स्टालिन पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा से भी इस मामले पर सहमति बनाने का प्रयास करेंगे।

Exit mobile version