बाढ़ एवं सुखाड़ से निपटने की तैयारियों की मुख्यमंत्री ने की समीक्षा

बाढ़ एवं सुखाड़ से निपटने की तैयारियों की मुख्यमंत्री ने की समीक्षा

पटना: राज्य के सभी प्रमंडलीय आयुक्त एवं जिलाधिकारियों के साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बाढ़ एवं सुखाड़ से निपटने के लिए की गई तैयारियों की समीक्षा की.

मुख्यमंत्री ने कहा कि बाढ़ या सुखाड़ से निपटने के लिए सरकार की मानक संचालन प्रक्रिया पहले से निर्धारित है. उन्होने सभी प्रमंडलीय आयुक्त और जिलाधिकारियों को अपने-अपने प्रमंडल एवं जिले में मानक संचालक प्रक्रिया के तहत प्रत्येंक बिन्दु पर तैयारियों की समीक्षा का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि चाहे बाढ़ की स्थिति हो या वर्षापात में कमी के कारण सूखे की स्थिति उत्पन्न हो. सभी जिलाधिकारी अपने-अपने स्तर पर नियमित समीक्षा करते रहें तथा मानक संचालन प्रक्रिया के अन्तर्गत कार्यो का निष्पादन करे ताकि अधिक से अधिक लोगो को लाभ मिल सके.
उन्होंने कहा कि आपदा प्रबंधन सर्वोच्च प्राथमिकता की नीति है. अगर कोई आपदा आती है तो खजाने पर आपदा पीड़ितों का पहला अधिकार होता है.

FILE PHOTO

0Shares
[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें