Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

प्रकाशोत्सव से निकले प्रकाश से आगे बढ़ेगा बिहार: नीतीश कुमार

पटना: गुरुगोविंद सिंह जी के 350वें प्रकाश पर्व पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार शक्ति, संस्कृति के रूप में जाना जाता रहा है. कई महान लोगों की जन्म भूमि है. एक साथ दो धर्म का आयोजन पटना और बोधगया में हो रह है. काल चक्र पूजा. हमारे लिए यह गौरव की बात है.

उन्होंने अपने कौम के लिए गुरुगोविंद सिंह जी ने सर्वस्व न्योछावर कर दिया. गुरुगोविंद सिंह ने जनता के सम्मान को जगा दिया. हमें गौरव है कि उनके 350 वे जयंती का आयोजन का मौका मिला है.

उन्होंने कहा कि इस साल बापू के चंपारण सत्याग्रह का 100 साल पूरा हो रहा है. दो बड़े आयोजनों को ध्यान में रखकर बिहार सरकार ने पूर्ण शराबबंदी लागू की है. उसका असर भी दिख रहा है.

प्रकाश पर्व के आयोजन की तैयारी कई साल पहले से शुरू की गयी. आधारभूत सुविधा पर ध्यान दिया गया ताकि दूर से आ रहे श्रद्धालुओं को असुविधा ना हो.

मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार के गुरु सर्किट का विकास होगा. ताकि श्रद्धालु यहाँ आये और दर्शन करें. पटना में गुरु का बाग़ के पास बहुउद्देशीय ज्ञान केंद का निर्माण कराया जायेगा. प्रकाश पर्व से निकले प्रकाश से बिहार आगे बढ़ेगा और देश के प्रगति में भागीदार बनेगा.

उन्होंने सरकार के मंत्रियों, अधिकारियों, स्थानीय लोगों को सफल आयोजन के लिए धन्यवाद दिया.

 

Exit mobile version