Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

दर्दनाक हादसा: दिल्ली जा रही बस मोतिहारी में पलटी, दर्जनों यात्री जिंदा जले

मोतिहारी: कोटवा थाना के एनएच 28 पर बागरा के पास एक बड़ा सड़क हादसा हुआ है. मुजफ्फरपुर से दिल्ली जा रही बस में अचानक से गड्ढे में गिर गयी जिसके बाद उसमें आग लग गयी. हादसे में अब तक कुल 27 लोगों के जिंदा जलने की खबर है. जानकारी के मुताबिक बस में कुल 32 यात्री सवार थे. अब तक सिर्फ कुल पांच लोगों के जिंदा बचने की सूचना मिल रही है.

उधर, बिहार सरकार की ओर से मृतक के परिजनों को 4-4 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की गयी है. यह राशि मुख्यमंत्री राहत कोष से दी जायेगी.

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार बस में कुल 32 यात्री सवार थे. जिसमें आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से अब तक 12 लोगों के मौत की पुष्टि की गयी है. वहीं प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक हादसे में 27 लोगों की मौत हुई है.

ग्रामीणों के मुताबिक बाइक सवार को बचाने के क्रम में बस अनियंत्रित होकर गड्ढे में जा गिरी. ग्रामीणों का कहना है कि बस तेज रफ्तार से जा रही थी और अचानक सड़क से नीचे उतरकर गड्ढे में गिर गयी. बताया जा रहा है कि बस में सवार यात्रियों ने ऑनलाइन बुकिंग की थी. फिलहाल बस के ऑनर व संबंधित ट्रांसपोर्टर कंपनी के बारे में जानकारी नहीं मिल सकी है. वहीं हादसे को लेकर आपदा प्रबंधन मंत्रालय की ओर से पटना में आपात बैठक बुलायी गयी. हादसे के मद्देनजर अधिकारियों को जरूरी निर्देश जारी किया गया है.

Exit mobile version