Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

राज्यपाल के अभिभाषण के साथ बिहार विधानमंडल का बजट सत्र शुरू

पटना: बिहार विधानमंडल का बजट सत्र गुरुवार से शुरू हो गया. विधानमंडल के संयुक्त सदन में राज्यपाल रामनाथ कोविंद ने अभिभाषण दिया. राज्यपाल ने कहा कि बिहार में कानून का राज रहेगा. उन्होंने नीतीश के सात निश्चय और न्याय के साथ विकास की पॉलिसी का जिक्र किया. सरकार हर घर में शौचालय हर घर तक नाला और पीने का शुद्ध पानी मुहैया कराएगी. इसके साथ ही करपशन पर सरकार का जीरो टोलरेंस जारी रहेगा. भष्ट्र लोकसेवकों की संपत्ति जब्त की गई है. बिहार का अपना कर राजस्व लगातार बढ़ रहा है.

राज्यपाल ने कहा कि लोक शिकायतों के निवारण के लिए नए अधिनियम को लागू किया गया है अब लोगों को जल्द शिकायतों से मुक्ति मिलेगी. अभिभाषण में उन्होंने कहा कि स्कूलों में ड्रॉप आउट की संख्या में कमी आई है और साथ स्टूडेंट्स को पोशक और साइकिल के साथ साथ प्रतिभावान छात्रों को स्कॉलरशिप दिया जा रहा है.
सरकार का पक्ष रखते हुए राज्यपाल रामनाथ कोविंद ने कहा कि राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने की दिशा में सरकार तेजी से काम रही है. शिक्षा में खासतौर से तकनीकि शिक्षा पर सरकरा काम कर रही है.

उन्होंने कहा कि सरकार कृषि विकास के लिए कृषि रोड मैप पर काम कर रही है. किसानों को आधुनिक कृषि यंत्र और बर्मी कम्पोस्ट उपलब्ध कराया गया. सरकार की कोशिशों से राज्य में अन्न उत्पादन बढ़ा है.

राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान सीएम नीतीश कुमार उनके कैबिनेट के सभी मंत्री के अलावा नेता प्रतिपक्ष प्रेम कुमार, पूर्व सीएम राबड़ी, बीजेपी नेता सुशील कुमार

Exit mobile version