राजद के दोनों प्रत्याशियों ने भरा नामांकन पत्र

राजद के दोनों प्रत्याशियों ने भरा नामांकन पत्र

Patna: राजद के राज्यसभा प्रत्याशी प्रेमचंद गुप्ता और अमरेंद्र धारी सिंह ने विधानसभा पहुंचकर अपना नामांकन दाखिल किया. इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और राजद के वरिष्ठ नेता भोला यादव समेत राजद के कई नेतागण मौजूद थे.

नामांकन करने के बाद अमरेंद्र सिंह धारी ने कहा कि मैं राजनीति के लिए नया नहीं हूं. मेरे परिवार के लोग 5 बार सांसद रह चुके हैं. इस तरह से राजनीति मेरे लिए नई चीज नहीं है, मैंने घर में राजनीतिक माहौल देखा है, मैं राजनीति समझता हूं और आज पार्टी ने मुझे जो जिम्मेवारी दी है, उसे मैं पूरी निष्ठा से निभाऊंगा और उसपर अभी कुछ कहना जल्दबाजी होगी.

विदित हो कि राज्यसभा चुनाव के लिए सीट के नामांकन की आखिरी तारीख से ठीक एक दिन पहले राजद ने पार्टी कार्यालय में प्रेस वार्ता आयोजित कर इसकी घोषणा की है. पहले से प्रेमचंद गुप्ता के साथ फैसल अली का नाम सामने आ रहा था, बस उनके नाम पर मुहर लगनी थी. लेकिन, अंतिम समय में फैसल अली का पत्ता कट गया और राजद ने उनकी जगह अमरेंद्रधारी सिंह को राज्यसभा भेजने का फैसला लिया.लालू का नए समीकरण की चर्चा कहा जा रहा है कि राजद के इस फैसले के पीछे लालू यादव की भूमिका के साथ-साथ जातिगत समीकरण साधने की कोशिश भी हो सकती है, क्योंकि अमरेन्द्रधारी सिंह अगड़ी जाति से आते हैं और बड़े व्यवसायी हैं. ये भी कहा जा रहा है कि अमरेंद्रधारी सिंह सामाजिक कार्यकर्ता हैं. अमरेन्द्रधारी सिंह का नाम आगे लाकर राजद ने फिलहाल सभी को चौंका दिया है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें