स्वैच्छिक रक्तदान के क्षेत्र में एक नव संक्रांति हैं, सीवान के ‘रक्तवीर’

स्वैच्छिक रक्तदान के क्षेत्र में एक नव संक्रांति हैं, सीवान के ‘रक्तवीर’

सीवान: रक्तदान ही एक ऐसा माध्यम है जिससे आप प्रत्यक्ष रूप से एक जरूरतमंद की सहायता अपने रक्त को दान कर के करते हैं. इस लिए ही रक्तदान को महादान के श्रेणी में रखा गया है. ये बाते सीवान रेड क्रॉस सोसाइटी के सचिव रत्नेश कुमार सिंह ने गुरुवार को सीवान सदर अस्पताल स्थित ब्लड बैंक में सीवान के स्वैच्छिक युवा रक्तदाताओं के सेवाभावी समूह ‘रक्तवीर’ के उद्घाटन के अवसर पर कहीं.

उन्होंने कहा कि देशभर में रक्तदान हेतु नाको, रेडक्रास जैसी कई संस्थाएँ लोगों में रक्तदान के प्रति जागरूकता फैलाने का प्रयास कर रही है, परंतु इनके प्रयास तभी सार्थक होंगे, जब हम स्वयं रक्तदान करने के लिए आगे आएँगे और अपने मित्रों व रिश्तेदारों को भी इस हेतु आगे आने के लिए प्रेरित करेंगे.

इस मौके पर ब्लड बैंक के चिकित्सा पदाधिकारी डाक्टर ने कहा कि रक्तवीर के सदस्यों ने आज अपने संस्था के उद्घाटन के मौके पर स्वयं रक्तदान कर के एक बहुत ही अच्छे अभियान का शुभारंभ किया है. गौरतलब हो कि सीवान के स्वैच्छिक युवा रक्तदाताओं के द्वारा स्थापित सेवाभावी समूह ‘रक्तवीर’ का गुरूवार को विधिवत् उद्घाटन संस्था के स्थापक सदस्य व प्रसिद्ध रेडियो जाॅकी आर जे राणा, पत्रकार नवीन सिंह परमार, पंकज गुप्ता, राजीव रंजन श्रीवास्तव ने अपना रक्तदान कर के किया.

[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें