Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

बिहार: ब्लैक फंगस से 18 नए मरीज मिले, पटना एम्स ने शुरू की डे-केयर सेवा

पटना: बिहार में महामारी घोषित किए जाने के बाद ब्लैक फंगस अब अपना विकराल स्वरूप दिखाने लगा है। बीते 24 घंटे के दौरान केवल पटना में इसके 18 नए मरीज मिले हैं, जबकि दो लोगों की मौत हो चुकी है। इसको देखते हुए पटना एम्स ने डे केयर की सेवा शुरू की है।

पटना एम्स में ब्लैक फंगस के बेड फुल हो गए हैं। एम्स के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ मनीष मंडल ने बताया कि ठीक होने वाले मरीजों को घर से ही डे केयर की सुविधाएं पटना एम्स दे रहा है।बीते 24 घंटे के दौरान पटना एम्‍स में ब्‍लैक फंगस के सात नए मरीज भर्ती किए गए हैं। वहीं, 98 भर्ती मरीजों में से छह का ऑपरेशन हो चुका है। कई अन्‍य का ऑपरेशन होने वाला है। उन्होंने बताया कि अधिकांश मरीज दवाओं से ही ठीक हो जा रहे हैं। जरूरत पड़ने पर ऑपरेशन भी किया जा रहा है।

राज्य स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटे में पटना में 18 नए मामले ब्लैक फंगस के मिले तो दो मरीजों की इलाज के दौरान मौत भी हो गई।पटना के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्‍थान (एम्स) में 98 तो इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्‍थान (आईजीआईएमएस) में 107 मरीज इलाज करा रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि बिहार में ब्लैक फंगस के मरीजों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। राज्य में इस महामारी की वजह से अब तक 18 लोगों की जान जा चुकी है।

 

Exit mobile version