Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

छपरा और पटना के बीच बनेगा एक नया पुल: नंदकिशोर यादव

Chhapra/Garkha:   पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव ने कहा कि पटना से छपरा को जोड़ने के लिए जल्द ही एक नए पुल को बनाया जाएगा. दिघवारा के अकिलपुर दियारा क्षेत्र से होकर बनाये जाने वाले इस पुल से ना सिर्फ छपरा और पटना की दूरी घटेगी बल्कि साथ ही साथ दियारा क्षेत्र में रहने वाले सारण, पटना और दानापुर के लोगो का चहुमुखी विकास होगा.

श्री यादव गड़खा प्रखंड के बसंत ठाकुरबारीें में केंद्र सरकार के चार वर्षों पूरे होने पर आयोजित महासंपर्क अभियान में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में छपरा पहुंचे थे.

इस दौरान आने संबोधन में श्री यादव ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ने विगत चार वर्षों में देश के अंदर चहुमुखी विकास हुआ है. जनहितकारी योजनाओं से आम जनता लाभान्वित हो रही है. श्री यादव ने कहा कि गड़खा-मानपुर मुख्य मार्ग को 7 मीटर चौड़ीकरण किया जाएगा साथ ही गड़खा-डोरीगंज मुख्य मार्ग पर बड़ा गोपाल के समीप रेलवे पर ओवर ब्रिज पुल बनाया जाएगा.

उन्होंने कहा कि अयोध्या से जनकपुर तक बनाई जाने वाली सड़क में सारण जिला शामिल है जिससे इसके विकास के नए आयाम खुलेंगे.

पथ निर्माण मंत्री ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने कहा था कि सरकार जनता को एक रुपये देती है तो वह पैसा जनता तक पहुंचते-पहुंचते दस पैसा हो जाता है. लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में 30 करोड़ लोगों का खाता खुलवाकर सीधे सरकारी अनुदान, प्रधानमंत्री आवास योजना, गैस सब्सिडी जैसे सभी सरकारी योजना जनता को सीधे खाते में भेज रही है. जिससे देश विकसित हो रहा है और भ्रष्टाचार समाप्त हो रहा है.

उन्होंने राजद पर चुटकी लेते हुए कहा कि कांग्रेस और राजद कहती है कि भाजपा सांप्रदायिक और पूंजीपतियों की पार्टी है. परंतु भाजपा सबका साथ सबका विकास कर रही है.

इस दौरान पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने श्रीपाल बसंत पंचायत के आधा दर्जन योजनाओं का उद्घाटन किया.

मंच संचालन श्रीनिवास सिंह, कार्यक्रम की अध्यक्षता मुखिया शेखर सिंह तथा धन्यवाद ज्ञापन राज्य परिषद के सदस्य राकेश सिंह ने किया.

सभा को इनके अलावे जिलाध्यक्ष रमेश प्रसाद, अमनौर विधायक शत्रुघ्न तिवारी उर्फ चोकर बाबा, पूर्व विधायक विनय सिंह, जनक सिंह, तारकेश्वर सिंह, ज्ञानचंद मांझी, लालबाबू राय ने संबोधित किया.

Exit mobile version