Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

CM नीतीश ने दिया संपत्ति का ब्यौरा, लालू प्रसाद के दोनों बेटों से भी कम है संपत्ति

हर साल की तरह इस साल भी 31 दिसंबर को सीएम नीतीश कुमार और उनके मंत्रिमंडल ने अपनी संपत्ति का ब्यौरा सार्वजनिक किया है. दिए गए आंकड़ों के अनुसार उप मुख्यमंत्री सुशील संपत्ति के मामले में नीतीश कुमार से आगे हैं. यही नहीं नीतीश की कुल संपत्ति लालू प्रसाद यादव के दोनों बेटों तेजप्रताप और तेजस्वी से भी कम है.

नीतीश कुमार पर है 43 हजार का लोन
बिहार सरकार की वेबसाइट पर अपलोड की गई जानकारी के हिसाब से नीतीश कुमार के पास कुल 45 हजार 566 रुपया कैश है. जिसमें से 44 हजार 700 रुपए बैंक डिपॉजिट और 47 हजार रुपए के जेवर हैं. इसके अलावा नीतीश कुमार के पास दो गाड़ियां भी हैं. इनमें से एक इकोस्पोर्ट और दूसरी हुंडई की आई 10 है. खास बात तो यह है कि नीतीश कुमार के पास खेती की जमीन नहीं है. नीतीश कुमार के उपर 43 हजार रुपए के लोन की देनदारी भी है.

वहीं प्रदेश के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के बैंक में 87,58,940 रुपए है. साथ ही उनपर कुल 14 लाख रुपए का कर्ज भी है. मोदी की कुल संपत्ति 1.51 करोड़ की है. जिसमें से 34 लाख रुपए की अचल संपत्ति है. संपत्ति के मामले में सुशील मोदी, नीतीश कुमार से कही ज्यादा आगे हैं.

प्रदेश सरकार के महत्वपूर्ण विभाग ऊर्जा एवं मद्य निषेध मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव के पास 80 लाख रुपया बैंक में, 32 हजार का सोना और 27 लाख की अचल संपत्ति है.

Exit mobile version