Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

बिहार के पांच वरीय आईपीएस अधिकारी ट्रेनिंग में जायेंगे

पटना: बिहार के पांच वरिष्ठ भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के अधिकारी एक सप्ताह राष्ट्रीय पुलिस अकादमी हैदराबाद और मसूरी स्थित लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी में प्रशिक्षण लेंगे।इन पांच अधिकारियों में दो आईजी और तीन डीआईजी रैंक के अधिकारी शामिल हैं।

बिहार गृह विभाग से प्राप्त सूचना के मुताबिक 1998 बैच के वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी और मगध रेंज के आईजी अमित लोढ़ा तथा 2003 बैच के आईपीएस विजय कुमार वर्मा अगले महीने छह सितम्बर से 11 सितम्बर तक लगभगमसूरी स्थित लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी में आयोजित जॉइंट सिबिल मिलिट्री (जेसीएमद्ध) ट्रेनिंग में हिस्सा लेने जा रहे हैं।

इसके साथ ही बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस के डीआईजी क्षत्रनील सिंह जो 2005 बैच, तकनीकी सेवा के डीआईजी अनसुइया रणसिंह साहू जो 2006 बैच और पदस्थापन की प्रतीक्षा कर रहे डीआईजी रैंक के अधिकारी मोहम्मद शफीउल हक़ जो 2007 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं ये तीनों 27 सितम्बर से 22 अक्टूबर तक राष्ट्रीय पुलिस अकादमी हैदराबाद में होने वाले मिड करियर ट्रेनिंग प्रोग्राम में हिस्सा लेने जा रहे हैं। मोहम्मद शफीउल हक को हाल ही में मुंगेर के डीआईजी के पद से हटाया गया था।

इससे पूर्व बीते सोमवार को ही बिहार के दस आईपीएस अधिकारी 40 दिन के लिए ट्रेनिंग पर जा चुके हैं। राष्ट्रीय पुलिस अकादमी हैदराबाद में 23 अगस्त से एक अक्टूबर तक 42वां इंडक्शन में ये अधिकारी प्रशिक्षण लें रहे है। इन 10 अधिकारियों में आठ एसपी रैंक के अधिकारी शामिल हैं। जिन्हें हाल ही में प्रमोशन देकर बीपीएस से आईपीएस बनाया गया है।

Exit mobile version