Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

UPSC परीक्षा में बिहार का दबदबा फिर से कायम

Patna: संघ लोक सेवा आयोग की सिविल सेवा परीक्षा का परिणाम आते ही एक बार फिर बिहार का नाम गौरवान्वित हुआ है. वर्षो से सिविल सेवा परीक्षाओं के परिणाम में कायम बिहार का स्थान इस बार भी बरकरार है. बिहार को लेकर बातें भले ही जो भी कही जाती हो लेकिन अपने मेहनत की बदौलत बिहार ने ना सिर्फ अपनी प्रतिष्ठा और स्थान को कायम रखा है बल्कि दूसरे प्रदेशों को भी दिखा दिया है कि सच्ची लगन और मेहनत किसी की काबिलियत को रोक नही सकती.

शुक्रवार को जारी परिणाम में बिहार की बात करें तो इस बार भी बड़ी संख्या में बिहार के अभ्यर्थियों ने अच्छी रैंक के साथ सफलता हासिल की है. पटना के अतुल प्रकाश के साथ ही सहरसा जिले के चैनपुर के सागर कुमार झा को 13वां और पटना की अभिलाषा अभिनव को 18वां व रविकेश त्रिपाठी को 334वां स्थान मिला है.इसके अलावे कहलगांव की ज्योति को 53वीं, भागलपुर के मोतिउर्रहमान को 154वीं, मुंगेर के अविनाश को 139वीं और बेगूसराय के योगेश गौतम को 172वीं रैंक मिली है.

UPSC परीक्षा परिणाम में टॉप 25 में आठ लड़कियां शामिल हैं. टॉप 10 में दिव्यांग सौम्या शर्मा भी शामिल हैं, जिन्होंने नौवीं रैंक प्राप्त किया है. इनके अलावे बेगूसराय के योगेश गौतम ने 172वां, गया के अमृतेश कुमार ने 363वां, मोतिहारी के अविनाश चंद्र शाडिल्य ने 391वां, मधुबनी के रतन कुमार झा ने 408 वां और संपचक के बीडीओ के बेटे नीतीश ने 671वां, जन्दाहा के समीर किशन ने 748 वां रैंक हासिल किया है.

Exit mobile version