बालू घाट सील खनन पर रोक के लिए बने अस्थायी चेकपोस्ट

बालू घाट सील खनन पर रोक के लिए बने अस्थायी चेकपोस्ट

Aara: जिले में बालू घाटों की बंदोबस्तधारी को मेसर्स ब्रॉडसन कामोडिटिज प्राइवेट लिमिटेड द्वारा बालूघाटों की बंदोबस्ती को सरेंडर करने के कारण सहायक खनन निदेशक प्रमोद कुमार ने सभी बालू घाटों को सील करते हुए घाटों के संचालन पर रोक लगा दिया है. साथ ही जिला खनन पदाधिकारी ने सभी अंचलाधिकारियों एवं थानाध्यक्षों को निर्देश दिया है कि बालू घाटों का संचालन बंद रहने के दौरान किसी भी परिस्थिति में अवैध बालू उत्खनन, परिवहन एवं भंडारण पर पूर्ण रूप से रोक लगाना सुनिश्चित करेंगे.

अवैध बालू खनन, परिवहन एवं भंडारण पर रोक लगाने के उद्देश्य से कोइलवर थाना क्षेत्रांतर्गत झलकूनगर, इंग्लिशपुर तथा बड़हरा थाना क्षेत्रांतर्गत फुंहा एवं डोरीगंज के पास अस्थायी चेकपोस्ट बनाया गया है. जहां दंडाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति भी की गयी है.

अनुमंडल पदाधिकारी एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी आरा एवं पीरो के अलावा जिला परिवहन पदाधिकारी को निर्देश दिया गया है कि चेकपोस्ट पर वाहनों की जांच का नियमित पर्यवेक्षण करेंगे तथा नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहनों के विरूद्ध नियमानुसार दंडात्मक कार्रवाई करेंगे. अवैध बालू खनन को रोकने के उद्देश्य से सहायक निदेशक खनन के द्वारा फरहंगपुर, मानाचक (जमालपुर) एवं अन्य बालू घाटों पर जाने वाले रास्ते को कटवाया गया, ताकि अवैध उत्खनन और परिवहन पर रोक लगाया जा सके.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें