अपराध नियंत्रण को लेकर बिहार और यूपी पुलिस ने की समन्वय बैठक

अपराध नियंत्रण को लेकर बिहार और यूपी पुलिस ने की समन्वय बैठक

Chhapra: बिहार पुलिस एवं यूपी पुलिस के बीच बेहतर समन्वय स्थापित करने एवं दोनो प्रदेशों (बिहार, यूपी) में आगामी पंचायत चुनाव 2021 तथा बिहार मद्यनिषेध एवं उत्पाद अधिनियम के पूर्णतः क्रियान्वयन को दृष्टिगत रखते हुए दोनों राज्यों के पुलिस पदाधिकारियों की समन्वय बैठक आयोजित की गई.

बलिया जिले के चांद दियर ओपी अन्तर्गत जेपी ट्रस्ट में सारण जिला से अंतर्राज्यीय सीमा साझा करने वाले बलिया जिला (उ0प्र0) के साथ अंतर्राज्यीय सीमा समन्वय की बैठक मे पुलिस अधीक्षक बलिया, पुलिस अधीक्षक सारण, क्षेत्राधिकारी बैरिया, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सदर, सारण एवं थानाध्यक्ष मांझी/रिविलगंज बैरिया शामिल हुए.

बैठक के दौरान अवैध हथियार, पैसा, शराब की आवाजाही पर रोक लगाने, सूचना संकलन कर आदान-प्रदान करने, वांछित अपराधकर्मियों की सूची का आदान-प्रदान एवं गिरफतारी में सहयोग करने, आगामी पंचायत चुनाव में संभावित नक्सल, राजनीतिक साम्प्रदायिक व जातीय तनाव इत्यादि समस्याओं पर विचार-विमर्श की गई.

बैठक में सीमावर्ती थानों के थानाध्यक्ष, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के मोबईल नम्बर सहित सूची, बाॅर्डर चेक पोस्ट की सूची, कांड के वांछित अभियुक्तों, वारंटियों की सूची का भी आदान प्रदान किया गया जिससे कि दोनों ही सीमावर्ती इलाकों में अपराध और आपराधिक गतिविधि पर लगाम लगाई जा सके.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें