100 स्पेशल ट्रेन चलाने की तैयारी में रेल विभाग

100 स्पेशल ट्रेन चलाने की तैयारी में रेल विभाग

पटना : कोरोना की दूसरी लहर का कहर थमने और बिहार में लॉकडाउन हटाने के बाद ट्रेनों का परिचालन फिर से सामान्य होने की संभावना बढ़ गई है. यात्रियों की लगातार बढ़ती संख्या और उनके सुविधा के लिए इस हफ्ते रेलवे पूर्व मध्य रेल के विभिन्न स्टेशनों से खुलने और पहुंचने वाली 1 दर्जन से अधिक ट्रेनों की संख्या बढ़ने की संभावना है.

रेलवे बोर्ड के सूत्रों के अनुसार देशभर में इस हफ्ते और 100 स्पेशल ट्रेनों का परिचालन शुरू करने की योजना है. इसमें ज्यादा जोर बिहार और यूपी के लिए ट्रेनों की संख्या बढ़ाने पर है. रेलवे बोर्ड के एक अधिकारी ने बताया अभी देश में 889 स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही है. यात्रियों की जरूरत के हिसाब से ट्रेन सेवाएं लगातार बढ़ाई जा रही है. मई और जून में कई ट्रेनें चलाई गई.

कोरोना की दूसरी पिक से पहले लगातार ट्रेन सेवाएं बढ़ाई जा रही थी. अप्रैल में देशभर में 1500 ट्रेनें चलाई जा रही थी लेकिन कोरोना की दूसरी लहर के जानलेवा होने के बाद बढ़ी पाबंदियों के कारण ट्रेनें कम कर दी गई. लेकिन जिस तरह से कोरोना के मामले तेजी से घट रहे हैं और यात्रियों की भीड़ बढ़ने लगी है, अगले 5 दिन के अंदर 100 नई ट्रेनें चलाने की योजना है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें