बिहार पंचायत चुनाव: पहले चरण की अधिसूचना जारी, आज से नामांकन

बिहार पंचायत चुनाव: पहले चरण की अधिसूचना जारी, आज से नामांकन

पटना: पंचायत चुनाव के पहले चरण की अधिसूचना बुधवार को जारी हो गयी. इसके तहत गुरुवार के 11 बजे से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो जायेगी. पहले चरण में 10 जिलों के 12 प्रखंडों में 24 सितंबर को मतदान होना है. इन प्रखंडों में नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि आठ सितंबर निर्धारित की गयी है. सभी छह पदों-वार्ड सदस्य, मुखिया, पंच, सरपंच, पंचायत समिति सदस्य और जिला पार्षद सदस्य के लिए प्रत्याशी नामांकन पत्र दाखिल कर सकेंगे.

नामांकन पत्रों की जांच 11 सितंबर को होगी, जबकि 13 सितंबर तक नाम वापस लेने का मौका मिलेगा. मतगणना 26 व 27 सितंबर को करायी जायेगी.

पहले चरण में यहां होगा मतदान : पहले चरण के तहत जिन 10 जिलों के 12 प्रखंडों में मतदान कराया जाना है, उनमें रोहतास जिले के दावथ व संझौली प्रखंड, कैमूर जिले का कुदरा प्रखंड, गया जिले के बेलागंज व खिजरसराय प्रखंड, नवादा जिले का गोविंदपुर प्रखंड शामिल हैं.

औरंगाबाद जिले का गोविंदपुर प्रखंड, औरंगाबाद जिले के औरंगाबाद प्रखंड, जहानाबाद जिले का काको प्रखंड, अरवल जिले का सोनभद्र-वंशी-सूर्यपुर प्रखंड, मुंगेर जिले का तारापुर प्रखंड, जमुई जिले का सिकंदरा प्रखंड और बांका जिले का धोरैया प्रखंड शामिल हैं.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें