Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

मुजफ्फरपुर में आदिपुरुष फिल्म के निर्माताओं, निर्देशक और कलाकारों पर मुकदमा दर्ज

मुजफ्फरपुर: वाल्मीकि रामायण पर आधारित फिल्म आदिपुरुष पर चल रहा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब इस फिल्म के निर्माताओं, निर्देशक, कलाकारों, निर्माता कम्पनियों टी-सीरीज और रेट्रोफाइल्स के विरुद्ध बुधवार को जिला उपभोक्ता आयोग मुजफ्फरपुर में मुकदमा दर्ज किया गया। मामले की सुनवाई 13 अक्टूबर को होगी।

यह मुकदमा जिले के सदर थाना क्षेत्र के भगवानपुर निवासी जगदीश सिंह ने दर्ज कराया है। इसमें फिल्म के निर्देशक ओम राउत, निर्माता कृष्ण कुमार, प्रसाद सुतर, राजेश नायर, अभिनेता सैफ अली खान, प्रभास, देवदत्त गजानन नागे एवं अभिनेत्री कृति सेनन को नामजद किया गया है। साथ ही टी-सीरीज कंपनी के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक एवं रेट्रोफाइल्स कंपनी के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक को भी विरोधी पक्षकार बनाया गया है।

मामले की पैरवी मानवाधिकार अधिवक्ता एसके झा कर रहे हैं। झा ने बताया कि हाल ही में फिल्म आदिपुरुष का टीजर जारी किया गया है, जिसमें वाल्मीकि रामायण के मूल का गलत चित्रण किया गया है। साथ ही भगवान राम, हनुमान एवं माता सीता को गलत तरीके से चित्रित किया गया है। वाल्मीकि रामायण को धूमिल करने के लिए विरोधी पक्षकारों द्वारा भ्रामक विज्ञापन एवं गलत चित्रण का प्रसारण किया जा रहा है, जो उपभोक्ता संरक्षण अधिनियम के विरुद्ध है।

Exit mobile version