CM नीतीश बोले: पॉर्न साइट्स पर बैन के लिए केंद्र को लिखा है पत्र, पढिये बिहार सरकार की मुख्य खबरें

CM नीतीश बोले: पॉर्न साइट्स पर बैन के लिए केंद्र को लिखा है पत्र, पढिये बिहार सरकार की मुख्य खबरें

  • IGIC पटना में हुआ पहली बार हुआ ओपन हार्ट सर्जरी
  • गुजरात में आयोजित होगा बिहार महोत्सव
  • बोधगया पहुंचे मॉरीशस के राष्ट्रपति

Patna: बिहार विधानसभा में बजट सत्र के तीसरे दिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राज्यपाल के अभिभाषण पर जवाब देते हुए सात निश्चय पर विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कहा कि सात निश्चय के तहत सभी योजनाओं पर तेजी से काम चल रहा है। 19 हजार 324 वार्डों में हर घर जल का नल योजना पहुंचायी गयी है. वहीं सभी मेडिकलों कॉलेजों में नर्सिंग की पढ़ाई शुरु की गयी है। अपने भाषण में मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि जमीन खरीदने के लिए लाभार्थियों को पैसे दिये जाएंगे। सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि सभी को मकान मिले इसके लिए सरकार प्रतिबद्ध है। सीएम ने कहा कि पॉर्न साइट पर हमलोगों ने रोक लगाने की मांग की है। रोक लगाने के लिए हमलोगों ने केंद्र को लेटर लिखा है।

IGIC पटना में हुआ पहली बार हुआ ओपन हार्ट सर्जरी

मेडिकल के क्षेत्र में IGIC ने सफल ओपेन हार्ट सर्जरी कर नया अध्याय जोड़ दिया है। IGIC में 18 वर्षीय युवक का सफल ओपेन हार्ट सर्जरी किया गया। IGIMS के बाद IGIC दूसरा संस्थान हो गया जहां अब किसी भी हार्ट के मरीजों की इलाज आसानी हो सकेगी।

गुजरात में आयोजित होगा बिहार महोत्सव

बिहार उत्सव कार्यक्रम को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। इस साल गुजरात में मनाये जाने वाले ‘बिहार उत्सव’ पर बिहारी गायिका ‘मैथिली ठाकुर’ कार्यक्रम की प्रस्तुती देंगी। आगामी 28 फरवरी से 1 मार्च तक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इस कार्यक्रम के आयोजन की जानकारी कला संस्कृति मंत्री प्रमोद कुमार ने दी।

पुलिस सप्ताह कार्यक्रम का आयोजन

बिहार पुलिस सप्ताह कार्यक्रम-2020 के दौरान बीएमपी-05 में जल-जीवन-हरियाली अभियान के तहत वृक्षारोपण किया गया। इस मौके पर डीआईजी गरिमा मल्लिक समेत कई अधिकारीगण मौजूद थे। आपको बता दें कि यह कार्यक्रम विगत 22 से 27 फरवरी तक चलेगा।

बोधगया पहुंचे मॉरीशस के राष्ट्रपति

मॉरीशस के राष्ट्रपति पृथ्वीर सिंह रूपन मंगलवार को अपने दो दिवसीय दौरे पर बोधगया पहुंचे। वह बोधगया स्थित महाबोधि मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद कहा कि बिहार का मॉरीशस से काफी पुराना और खून का रिश्ता है। मेरे पूर्वज गया के रहने वाले थे।

पुलिस तकनीक के लिए MOU पर हस्ताक्षर

26 फरवरी को बिहार पुलिस एवं चाणक्या राष्ट्रीय विधि विश्विद्यालय ,पटना के बीच MOU पर हस्ताक्षर किया गया। शोध, प्रशिक्षण, अनुसंधान, पुलिस कार्यों में नई तकनीक का उपयोग एवं मानवाधिकार से संबंधित बिंदुओं पर सहयोग के लिए MOU की गयी। इस दौरान DGP गुप्तेश्वर पांडेय और चाणक्या विवि के कुलपति श्रीमती मृदुला मिश्रा मौजूद थीं।

#IPRDBihar #BiharNews #IPRDSamachar #IPRDVisual

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.