बिहार सरकार ने दो सीनियर आईएएस को दी बड़ी जिम्मेदारी

बिहार सरकार ने दो सीनियर आईएएस को दी बड़ी जिम्मेदारी

पटना: बिहार सरकार ने दो सीनियर आईएएस अधिकारियों को बड़ी जिम्मेदारी दी है। भारतीय प्रशासनिक सेवा के इन अधिकारियों को एडिशनल चार्ज दिया गया है। सरकार की ओर से इसकी अधिसूचना जारी कर दी गई है।

सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से शुक्रवार को जारी की गयी अधिसूचना के अनुसार पूर्णिया प्रमण्डल के आयुक्त और महाराष्ट्र कैडर के आईएस राहुल रंजन महिवाल एक महीने की ट्रेनिंग पर मसूरी लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी जायेंगे। ये अधिकारी 02 अगस्त से 27 अगस्त तक अनिवार्य मध्य सेवाकालीन प्रशिक्षण चरण-4 में भाग लेने जा रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि 2005 बैच के आईएएस राहुल रंजन महिवाल को सरकार ने कोसी प्रमण्डल के कमिश्नर की भी अतिरिक्त जिम्मेदारी दी थी। आईएस राहुल रंजन महिवाल की अनुपस्थिति में सरकार ने 2000 बैच के आईएएस और भागलपुर प्रमण्डल के आयुक्त प्रेम सिंह मीणा को पूर्णिया प्रमण्डल के कमिश्नर की अतिरिक्त जिम्मेदारी दी है।

उल्लेखनीय है कि आईएएस प्रेम सिंह मीणा पहले से ही मुंगेर प्रमण्डल के कमिश्नर का एडिशनल चार्ज संभाल रहे हैं। नीतीश सरकार के इस आदेश के साथ ही अब एक आईएएस प्रेम सिंह मीणा के पास तीन प्रमंडल भागलपुर, मुंगेर और पूर्णिया के आयुक्त की जिम्मेदारी हो गई है। आईएस राहुल रंजन महिवाल के नहीं रहने पर दरभंगा प्रमण्डल के कमिश्नर मनीष कुमार को कोसी प्रमण्डल के आयुक्त की अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई है। बिहार कैडर के अधिकारी मनीष कुमार 2005 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी हैं।

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें