बिहार: Lockdown समाप्त अब शाम 7 से सुबह 5 बजे तक नाईट कर्फ्यू

बिहार: Lockdown समाप्त अब शाम 7 से सुबह 5 बजे तक नाईट कर्फ्यू

पटना : बिहार में कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम हो चुकी है. विगत 4 मई से जारी Lockdown को समाप्त कर दिया गया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खुद इसकी जानकारी ट्वीट करते हुए दी है.

मुख्यमंत्री ने कहा है कि बिहार में अब लॉकडाउन को खत्म करते हुए नाइट कर्फ्यू लागू रखा जाएगा. बिहार में लॉकडाउन खत्म होने के बाद अनलॉक की प्रक्रिया में अब सुबह 6 बजे से शाम 5 बजे तक दुकानें खुलेगी. जबकि शाम 7:00 बजे से सुबह 5:00 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा. इसके अलावा सरकार ने सरकारी कार्यालयों के साथ-साथ निजी कार्यालयों को भी खोलने का आदेश जारी कर दिया है. अब प्राइवेट ऑफिस भी शाम 4:00 बजे तक खुल पाएंगे दफ्तरों के बंद होने के एक घंटे बाद यानी 5 बजे तक दुकानें खुली रहेंगी. इसके अलावे निजी वाहन चलने की भी इजाजत दी गई है. सरकार ने अगले एक हफ्ते के लिए इस व्यवस्था को लागू किया है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि अभी भी भीड़ से बचने की जरूरत है. बिहार में शिक्षण संस्थानों पर पाबंदी अभी लागू रहेगी. ऑनलाइन तरीके से ही शिक्षण कार्य चलेंगे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें