Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

बिहार में शीतलहर का कहर, दो की मौत

ARFBYK Dead body with toe tag model on cold steel table [RF] horizontal landscape heart attack obesity cancer smoking

बिहार में शीतलहर का कहर, दो की मौत

पटना: दिसम्बर में शीतलहर की वजह से ठंड का प्रकोप बढ़ गया है। सीवान-लखीसराय जिले में ठंड की वजह से दो लोगों की मौत हुई है। मौसम विभाग ने शीतलहर को लेकर ‘येलो’ अलर्ट भी जारी किया है। पटना, भागलपुर, पूर्णिया, मोतिहारी, सीतामढ़ी समेत कई इलाकों में शुक्रवार को सुबह से लेकर दिन के 12 बजे तक घना कोहरा छाया रहा।

मौसम विभाग के मुताबिक पहाड़ी इलाकों में चल रही बर्फीली हवा का प्रकोप जारी है, जिसकी वजह से प्रदेश के कई जिलों में कनकनी बढ़ गई है। मौसम विभाग ने कहा है कि आने वाले अगले सप्ताह में मौसम भले ही साफ रहेगा लेकिन सुबह और रात के समय कोहरा छाया रहेगा। गाड़ियों को सावधानी से ड्राइव करना जरूरी है। क्योंकि, विजिबिलिटी पूरी तरह कम हो जाएगी। मौसम विभाग ने ठंड और शीतलहर को लेकर ‘येलो’ अलर्ट भी जारी किया है।

ठंड और कोहरे के कारण सीवान में एक 60 साल के बुजुर्ग की मौत हो गई। पुलिस मामले की जांच कर रही है। घटना के संबंध में थाना अध्यक्ष जय प्रकाश पंडित ने बताया कि मृतक के शव को कब्जे में लेकर पंचनामा तैयार किया गया है। इसके बाद उसको पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मामले का खुलासा हो पाएगा कि उसकी मृत्यु कैसे हुई है।

लखीसराय के बड़हिया प्रखंड में एक राज मिस्त्री की मौत हो गई है। वह भवन निर्माण कार्य में लगा हुआ था। मृतक की पहचान बड़हिया नगर के वार्ड नंबर 9 के निवासी स्व बजरंगी साव के 50 वर्षीय पुत्र रंजन साव के रूप में किया गया। काम करते-करते ही वो अचानक ही बेहोश हो गया। मौके पर मौजूद मजदूर उसे बड़हिया रेफरल अस्पताल ले आए, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। डॉक्टर ने कहा कि आशंका है कि ठंड के कारण ही हर्ट अटैक हुआ होगा।

Exit mobile version