वैशाली एक्सप्रेस में लगी आग, बड़ा हादसा होते होते बचा

वैशाली एक्सप्रेस में लगी आग, बड़ा हादसा होते होते बचा

Chhapra: दिघवारा स्टेशन के समीप शुक्रवार को एक बड़ा रेल हादसा होते होते टल गया. दिल्ली से आ रही वैशाली एक्सप्रेस के पहिया में अचानक आग लग गयी. गार्ड ब्रेक में आग लग गयी. ब्रेक से आग की लपट निकलता देख तुरंत इसकी सूचना स्टेशन मास्टर को दी गयी. घटना से मौके पर अफरा तफरी मच गयी. सूचना मिलते ही आरपीएफ और फायर बिग्रेड की टीम मौके पर पहुंची और कार्रवाई करते हुए आग पर काबू पा लिया. आग पूरी तरह बुझने के बाद ही ट्रेन को वहां से आगे के लिए चलाया गया.

दिघवारा के स्टेशन मास्टर मुकेश कुमार ठाकुर ने बताया कि वैशाली एक्सप्रेस दिल्ली से आ रही थी. शुक्रवार की दोपहर 1:25 में दिघवारा स्टेशन के अजय कुमार यादव ने देखा कि ट्रेन का पहिया घिस रहा है और उससे आग की चिंगारी निकल रही है. स्टेशन मास्टर ने उसी वक्त दिघवारा स्टेशन को सूचना दिया. चंद मिनट में ट्रेन का एक पहिया आग की जद में आ गया. इस दौरान चक्के से आग की तेज लपटें निकल रही थी. कर्मियों ने कुछ ही देर बाद आग पर काबू पा लिया गया.

उन्होंने बताया कि ट्रेन को सोनपुर ले जाया गया. सोनपुर रेलवे स्टेशन पर केरेज विभाग के कर्मियों की मदद से ट्रेन का ब्रेक भान काट कर हटा दिया गया. इसके बाद शाम 4: 45 बजे ट्रेन को छोड़ा गया. इस दौरान यात्री काफी डरे सहमे रहे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें