इसुआपुर से मोनिका एवं मशरख से प्रवीण भाष्कर ने BPSC में लहराया परचम

इसुआपुर से मोनिका एवं मशरख से प्रवीण भाष्कर ने BPSC में लहराया परचम

इसुआपुर/मशरख : प्रखंड के मुरवां गांव के पूर्व मुखिया श्रीभगवान बैठा की पुत्री मोनिका कुमारी ने बीपीएससी की 64 वीं फाइनल परीक्षा में शानदार सफलता हासिल कर सुबे में अपनी मेधा का परचम लहराया है. बिहार के अधिकारी वर्ग के लिए आयोजित इस प्रतिष्ठित प्रतियोगी परीक्षा में सफलता प्राप्त कर मोनिका ने प्रखंड का नाम रोशन किया है तथा प्रखंड वासियों का गौरव बढ़ाया है.

उसने ग्रामीण परिवेश में पढ़ाई कर खोभारी साह हाई स्कूल इसुआपुर से मैट्रिक की परीक्षा पास की. जिसके बाद राजेंद्र कॉलेज छपरा से स्नातक किया. उसके बाद मोनिका की शादी आंध्रा बैंक में पीओ के पद पर कार्यरत पिंटू कुमार से हुई. जो पटना में पोस्टेड हैं. जिनके सानिध्य और प्रेरणा से मोनिका बीपीएससी की तैयारी शुरू की और आज इस मुकाम पर पहुंची है. मोनिका ने अपनी सफलता का श्रेय पिता को भी दिया. जिन्होंने ग्रामीण परिवेश में रहते हुए उसे अच्छी शिक्षा दी.

इसुआपुर की बेटी की इस शानदार सफलता पर वरीय नेता शैलेंद्र प्रताप सिंह, पूर्व मुखिया श्रीभगवान बैठा, माता माधुरी देवी, बहन निशा तथा भाइयों मनीष तथा मुकेश, स्थानीय विधायक जनक सिंह, पूर्व विधायक मुद्रिका प्रसाद राय, शिक्षक सुरेश प्रसाद श्रीवास्तव समेत दर्जनों पंचायत प्रतिनिधियों ने उसे बधाइयां दी हैं.

वही मशरक प्रखंड के लाल प्रवीण भाष्कर ने बिहार लोक सेवा आयोग की परीक्षा में 1403 रैंक हासिल कर सफलता प्राप्त किया हैं. जिससे मशरक के बुद्धिजीवियों व छात्र-छात्राओं में हर्ष व जश्न का माहौल है. प्रवीण भास्कर ने पूरे मशरक का नाम रोशन किया है. बताया जाता है मशरक सिनेमा रोड निवासी प्रवीण भास्कर के पिता हिन्दुस्तान फर्टिलाइजर कंपनी से सेवानिवृत्त कर्मचारी हैं. मां कलावती देवी गृहनी हैं. मैट्रिक तक गांव के सरकारी स्कूल में उन्होंने पढ़ाई की. जिसके बाद उच्च शिक्षा ग्रहण करने को पटना चले गए. जहां से उच्च शिक्षा में कलकता से इंजिनियरिंग पूरी की. फिर पटना में आकर तैयारी शुरू की. उसी दौरान उनकी नौकरी पूर्व मध्य रेलवे में सहायक लोकों पायलट के पद पर चयन किया गया जिसमें वे अभी कोडरमा में कार्यरत हैं. प्रवीण भास्कर के घर में माता-पिता के अलावे तीन भाई और दो बहनें हैं. उत्तीर्ण आने पर घर में खुशी का माहौल है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें