Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

राजगीर जू सफारी की टिकट बुकिंग से पहले हो जाएं सावधान, फर्जी वेबसाइट आई सामने

पटना: सावधान! अगर आप राजगीर जू सफारी घूमना चाहते हैं और घर बैठे टिकट बुकिंग करने के लिए वेबसाइट सर्च कर रहे हैं, तो सतर्क हो जाये. जी हां, इस बार साइबर शातिरों ने राजगीर जू सफारी की ऑनलाइन टिकट बुकिंग करने की फर्जी वेबसाइट बना दी है, जबकि हकीकत में राजगीर जू सफारी की ऑनलाइन टिकट बुकिंग की प्रक्रिया अभी शुरू ही नहीं हुई है. दरअसल, साइबर शातिरों ने बिहार टूरिज्म के लोगों का प्रयोग कर और उसमें राजगीर जू सफारी की तस्वीर डाल ऑनलाइन टिकट बुकिंग की वेबसाइट rajgirzoosafari.com बना दी. इस बात का खुलासा तब हुआ जब सोमवार को राजगीर जू सफारी के डायरेक्टर हेमंत कुमार को एक मेल आया.

उस फर्जी मेल में एक व्यक्ति ने लिखा कि सर…मैंने राजगीर जू सफारी का ऑनलाइन टिकट बुक कराया था. पैसे तो कट गये लेकिन टिकट नहीं मिला. इसके बाद उन्होंने इस बात की लिखित शिकायत साइबर सिक्योरिटी सेल को दी. वहीं लोगों को इस फर्जीवाड़े से बचने के लिए विज्ञापन भी दिया जायेगा. जू सफारी के डायरेक्टर हेमंत कुमार ने बताया कि राजगीर जू सफारी की अपनी वेबसाइट जल्द ही लांच होगी. इस पर काम चल रहा है. लगभग काम भी पूरा हो गया है. इसके बाद ऑनलाइन टिकट बुकिंग भी शुरू हो जायेगी. उन्होंने बताया कि फर्जी वेबसाइट बंद करायी जायेगी.

डायरेक्टर हेमंत कुमार ने अपील की है कि राजगीर जू सफारी के नाम पर ऑनलाइन टिकट बुकिंग के जाल में न फंसे. क्यों कि यह अभी शुरू हुआ ही नहीं है. मगर जल्द शुरू होगा. लेकिन साइबर शातिरों द्वारा लोगों को ठगने के लिए यह वेबसाइट बनायी गयी है. अभी फिलहाल राजगीर जू सफारी घूमने के लिए केवल ऑफलाइन टिकट मिल रहा है.

Exit mobile version