ईदगाह व मस्जिद में बकरीद के नमाज की अनुमति नहीं, सार्वजनिक स्थलों पर नही होगा आयोजन

ईदगाह व मस्जिद में बकरीद के नमाज की अनुमति नहीं, सार्वजनिक स्थलों पर नही होगा आयोजन

कोविड के कारण इस बार भी लगातार दूसरे वर्ष बकरीद की नमाज ईदगाह और मस्जिद में नहीं पढ़ी जायेगी. बकरीद की नमाज घरों में ही पढ़ी जायेगी.सोमवार को पटना जिला प्रशासन ने बकरीद को लेकर दिशा निर्देश जारी किया है. बकरीद पर किसी भी तरह की अफवाह फैलाने वालों और सद्भाव भंग करने वालों पर कड़ी कानूनी कार्रवाई की जायेगी. पटना के डीएम और एसएसपी ने अधिकारियों को इस संबंध में जरूरी आदेश दिये हैं.

सभी अनुमंडल पदाधिकारी ने बताया कि थाना, अनुमंडल स्तर पर शांति समिति की बैठक संपन्न हो गयी है तथा स्थानीय नागरिकों को कोविड संक्रमण को देखते हुए सार्वजनिक स्थलों पर किसी भी प्रकार के आयोजन नहीं करने एवं घरों में ही बकरीद की नमाज अदा करने संबंधी जानकारी दी गयी है. डीएम ने कोविड गाइडलाइन के बारे में लोगों को बताने का निर्देश दिया है.

डीएम ने सभी अनुमंडल पदाधिकारी और अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को अपने-अपने क्षेत्रों में अलर्ट मोड में रहने तथा थाना को सक्रिय व तत्पर कर भ्रमणशील रखने एवं प्रभावी मॉनीटरिंग करने का निर्देश दिया है ताकि किसी भी जगह पर अप्रिय घटना ना हो. इसके लिए पूरी एहतियात व सुरक्षात्मक उपाय रखने का निर्देश दिया गया है. डीएम व एसएसपी ने सभी एसडीओ और एसडीपीओ को अपने-अपने क्षेत्रों में संवेदनशील स्थलों तथा धार्मिक स्थलों, ईदगाह, मस्जिद आदि की निगरानी रखने तथा प्रभावी सुरक्षात्मक उपाय रखने का निर्देश दिया है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें