छपरा-औंड़िहार रेलखंड पर डबल लाइन का निर्माण कार्य हुआ तेज

छपरा-औंड़िहार रेलखंड पर डबल लाइन का निर्माण कार्य हुआ तेज

वाराणसी : मंडल रेल प्रबंधक से विडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से चेयरमैन रेलवेबोर्ड एवं सीईओ रेलवेबोर्ड विनोद यादव की अध्यक्षता में पूर्वोत्तर रेलवे के विभिन्न निर्माणाधीन परियोजनाओं की समीक्षा की गई. रेलवे के निर्माण संगठन द्वारा कराए जा रहे औंड़िहार से छपरा के बीच दोहरीकरण के कार्य में लॉकडाउन के बावजूद अच्छी प्रगति दर्ज की गई.

इसी क्रम में औंड़िहार- तरांव का दोहरीकरण का कार्य अंतिम चरण में है यह सेक्शन एक महीने के अन्दर चालू कर दिया जाएगा. तरांव-अंकुशपुर के मध्य भी दोहरीकरण का कार्य जोरों से चल रहा है. इस दौरान औंड़िहार से छपरा दोहरीकरण क्रम में कुछ रेलवे स्टेशनों में परिचालन की दृष्टि से बदलाव किये गये हैं. उपरोक्त परिचालन में बदलाव सिर्फ गाड़ियों के बेहतर संचालन के मद्देनजर ही किया गया है, जिससे कि समय पालन में वाँछित सुधार किया जा सके.

यहाँ यह सूचित किया जाता है कि यात्री सुविधाओं, जैसे कि स्टेशन भवन, प्लेटफार्म, पानी की व्यवस्था, सर्कुलाटिंग एरिया तथा बैठने की व्यवस्था में कोई कमी नहीं की जायेगी, बल्कि इन सुविधाओं में और बेहतरी की जायेगी.

उपरोक्त दोहरीकरण परियोजना के क्रम में स्टेशनों पर हाई लेवल प्लेटफार्म तथा फुट ओवर ब्रिज इत्यादि का भी निर्माण कराया जा रहा है जिससे कि यात्रियों को बेहतरीन सुविधाएं मुहैया कराई जा सके.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें