Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

सीवान: पिपरा मठ से करोड़ो रुपये मूल्य की अष्ट धातु की मूर्तियां चोरी

सीवान: जिले के गोरेयाकोठी थाना क्षेत्र के पिपरा बाजार स्थित खाकी बाबा के मठ में रामजानकी मंदिर में रखे राम जानकी सहित आठ अष्ट धातु की मूर्तियों को शुक्रवार की रात चोरों ने चुरा लिया.

मंदिर से चोरी हुई मूर्तियां लगभग दो सौ वर्ष पुरानी बताई जा रही है. इन मूर्तियों की कीमत करोड़ो में आंकी जा रही है. इसके साथ ही चोर मठ परिसर में लगे पिकअप वैन को भी ले उड़े.

प्राप्त जानकारी के अनुसार चोरों ने रामजानकी मंदिर के दरवाजे पर लगे ताले को चापाकल मे प्रयुक्त होने वाले लोहे की छड़ी से तोड़ कर घटना को अंजाम दिया है.  उक्त छड़ को मौके से बरामद किया गया है. मंदिर में ग्लोब्स भी बरामद किये गए है जिससे ऐसा प्रतीत होता है कि चोर किसी तरह का सुराग नहीं छोड़ना चाहते थे. इसके साथ ही चोर मंदिर परिसर में खड़ी चैनपुर निवासी गुड्डू सिंह की लगी पिकअप वैन को भी ले चलते बने.

बताते चले की गुरुवार की रात्रि असामाजिक तत्वों ने मठ के साधु क्रांति दास की पिटाई कर दी थी. जिसकी सूचना अंचल अधिकारी को दी गयी थी. असमाजिक तत्वों की डर से उक्त साधु पास के गांव में किसी के घर सोए थे.

घटना की सूचना मिलते ही गोरेयाकोठी थाना प्रभारी, अंचल अधिकारी मौके पर पहुच कर जांच पड़ताल शुरू कर दिया. इस मामले में कई लोगों से पुलिस पूछताछ कर रही है.

Exit mobile version